मुख्य समाचार
 

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का विधायक ने किया मूल्यांकन


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 19/09/2018 21:32:00
208 Views

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का विधायक ने किया मूल्यांकन

झांसी। टहरौली तहसील के ग्राम बमनुआं में बबीना विधायक राजीव सिंह पारीक्षा ने चौपाल लगा कर ग्राम में चल रही केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का मूल्यांकन किया और कमियाँ पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों के पेंच भी कसे ।
विधायक बबीना ने प्रधानमन्त्री आवास योजना, शौचालय, उज्ज्वला योजना, विभिन्न पेंशन योजनाओं आदि के लाभार्थियों से मिलकर उनके विचार पूंछे। विधायक द्वारा उपस्थित लोगों से स्वच्छता अभियान पर और अधिक बल देने की बात कही गई। विधायक द्वारा ग्राम बमनुआं में राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला के मकान से मुख्य सड़क तक 200 मीटर के सीसी रोड एवं मुख्य सड़क से श्मशान घाट तक 700 मीटर सीसी रोड की घोषणा भी की गई। विधायक ने बताया कि इस क्षेत्र को शासकीय कन्या इंटर कालेज की बेहद आवश्यकता है। उन्होने बताया कि रक्सा, बैदोरा और बमनुआं के लिये बालिका इंटर कॉलेज की शासन से मांग की गई है। उन्होने कहा कि बालकों और बालिकाओं को शिक्षा के समान अवसर उपलब्ध करवाना सरकार का लक्ष्य है। उन्होने साशन की मंशा को ध्यान में रखते हुए इस क्षेत्र में भी कन्या इंटर कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए कहा। लोगों द्वारा विधायक को आवारा पशुओं द्वारा हो रहीं समस्याओं के बारे में बताया गया जिस पर विधायक ने कहा कि जल्द ही बमनुआं में गौशाला निर्माण का कार्य भी प्रारम्भ हो जायेगा । विधायक द्वारा उपस्थित लोगों से कहा गया कि गौशाला अन्ना जानवरों का पूर्ण समाधान नहीं है, बल्कि गौशाला केवल आंशिक समाधान ही होगा। अन्ना पशुओं के सम्बन्ध में विधायक द्वारा लोगों से उनकी मानसिकता बदलने की अपील की गयी । विधायक द्वारा अपील की गयी कि लोग अपने जानवरों की देखभाल स्वयं करें। उसके बाद बबीना विधायक द्वारा भारतीय जनता पार्टी के बूथ पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक की। विधायक द्वारा भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया गया । इसके अन्तर्गत बताया गया कि कोई भी व्यक्ति 18002661001 पर मिस्ड कॉल दे कर भाजपा का सदस्य बन सकता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से करुणेश वाजपेयी, राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला, विष्णुकांत तिवारी, राकेश शुक्ला, देवीदयाल साहू, मनोहर राजपूत, बलराम राजपूत, बालेन्द्र शुक्ला, भूपेन्द्र राय, ठाकुरदास कुशवाहा, नाथूराम कुशवाहा, सुरेश कुमार बिरथरे, किशुन लाल कुशवाहा, प्रतिपाल कुशवाहा, हजरत अली, रामराजा यादव, ब्रजकिशोर यादव, रहीश अली, रहमत अली, राकेश झा, सर्वेश, मनीष गुप्ता, शाकिर अली, सहित तमाम स्थानीय लोग उपस्थित रहे ।

The Janakalayanakari schemes of the rule were assessed by the MLA

The Janakalayanakari schemes of the rule were assessed by the MLA

Web Title: The Janakalayanakari schemes of the rule were assessed by the MLA ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया