मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

ललित कला संस्थान ने राष्ट्रीय छायांकन संगोष्ठी का किया आयोजन


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 19/09/2018 21:44:11
275 Views

ललित कला संस्थान ने राष्ट्रीय छायांकन संगोष्ठी का किया आयोजन

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षान्त समारोह के अवसर पर आयोजित दीक्षान्त सप्ताह में आयोजित व्याख्यानमाला की अन्तिम श्रंखला में ललित कला संस्थान द्वारा ‘‘छायांकन का वर्तमान स्वरुप : रोजगार एवं फैशन के क्षेत्र में’’ विषयक राष्ट्रीय छायांकन संगोष्ठी का आयोजन बुधवार को किया गया।
संगोष्ठी को मुख्य वक्ता के रुप में सम्बोधित करते हुए देश के ख्यातिलब्ध छायाकार व मिलन फोटोग्राफिक सोसायटी, जबलपुर के सचिव मुकुल यादव ने कहा कि छायांकन विधा रोजगार के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर रही है। फिल्म, फैशन, कला, साहित्य, संस्कृति आदि के प्रत्येक क्षेत्र में छायांकन का प्रयोग कर उत्कृष्ट रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। संगोष्ठी को मुख्य अतिथि के रुप में सम्बोधित करते हुए विश्वविद्यालय के आईटीएचएम विभाग के विभागाध्यक्ष शिक्षक नेतृत्व सम्मान से सम्मानित प्रो. सुनील काबिया ने कहा कि आज के समय में छायांकन में भी नये-नये प्रयोग हो रहे हैं, जिसके माध्यम से ललित कला के विद्यार्थी और अधिक  कुशलता व योग्यता के साथ रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए अधिष्ठाता कला संकाय प्रो. सीबी सिंह ने कहा कि आज के युग में शिक्षा रोजगारपरक होनी चाहिए। विद्यार्थी किसी भी विषय में अध्ययनरत हों, वे छायांकन व चित्रकारी के कौशल के माध्यम से रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। संगोष्ठी का प्रारम्भ समस्त अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की गई। संगोष्ठी के प्रारम्भ में ललित कला विभाग की समन्वयक डॉ. श्वेता पाण्डेय ने समस्त अतिथियों का स्वागत किया। संगोष्ठी का संचालन डा. मुहम्मद नईम ने व आभार डा. अजय कुमार गुप्ता द्वारा व्यक्त किया गया। संस्थान के विद्यार्थियों विवेकशील एवं दीप्ति मौर्या द्वारा समस्त अतिथियों का छायाचित्र बनाकर उन्हें स्मृतिचिन्ह के रुप में भेंट किया गया। इस अवसर पर डा. सुनीता सिंह, दिलीप कुमार, जयराम कुटार, मुकेश पटवा (जबलपुर) सहित संस्थान के विद्यार्थी उपस्थित थे।

National Cinematography Symposium held in the Institute of Fine Arts

Web Title: National Cinematography Symposium held in the Institute of Fine Arts ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया