Jet Airways : प्लेन में ऑक्सीजन की कमी से 33 यात्रियों के नाक और कान से निकलने लगा खून


SUJEET KUMAR 20/09/2018 10:27 AM
393 Views

Mumbai. जेट एयरवेज में केबिन क्रू की लापरवाही के कारण एक बड़ा हादसा होते- होते बचा। मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज में ऑक्सीजन की कमी से प्लेन में बैठे 166 यात्रियों में से 33 के नाक और कान से खून निकलने लगा। क्रू के मेंबर केबिन प्रेशर रेगुलेट करना भूल गए जिससे हवा का दबाव बढ़ते ही नाक और कान से खून निकलने लगा था। 

A Jet Airways Mumbai Jaipur flight was turned back to Mumbai mid-air today

यह प्लेन जयपुर से मुंबई लौट रहा था। एविएशन रेगुलेटर DGCA (डायरेक्टोरेट जनलर ऑफ सिविल एविएशन) के एक अधिकारी ने बताया कि जेट एयरवेज B737 एयरक्राफ्ट (9W 697) के 166 यात्रियों में से 33 ने एयर प्रेशर की वजह से नाक और कान से खून निकलने की शिकायत की थी। 

A Jet Airways Mumbai Jaipur flight was turned back to Mumbai mid-air today

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

इस मामले पर अधिकारी का कहना, 'उड़ान के दौरान क्रू हवा का प्रेशर रेगुलेट करना भूल गया जिसकी वजह से केबिन का प्रेशर मेंटेन नहीं हो पाया। इसके बाद कुछ यात्रियों को ऑक्सिजन मास्क लगाया गया। जेट एयरवेज के इस प्लेन के सभी क्रू मेंबर को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है। एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इनवेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने इस मामले में जांच शुरू कर दिया है। 

Web Title: A Jet Airways Mumbai Jaipur flight was turned back to Mumbai mid-air today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया