मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

सऊदी अरब में पहली बार दिखी न्यूज एंकर, सोशल मीडिया पर वायरल


UMENDRA SINGH 22/09/2018 14:40:35
419 Views

Jeddah. सऊदी अरब में बदलाव की बयार बहने लगी है। पहले महिलाओं को ड्राइविंग का अधिकार मिला और अब एक और बड़ी खबर आ गयी है। पहली बार कोई महिला टीवी स्क्रीन पर नजर आयी। उसने न्यूज पढ़ी।

saudi arabic news anchor

 ये घटना 20 सितंबर की है। यह दिन अरबी महिलाओं के लिए एक और नई स्वंत्रतता लेकर आया। वियाम अल दखील पहली महिला बनीं जिसने न्यूज को एंकर किया। सऊदी अरब के मुख्य चैनल पर उन्होंने शाम के समाचार पढ़े। वियाम ने गुरुवार को उमर अल नाशवान के साथ मुख्य टीवी चैनल सउदिया पर शाम के समाचार पेश किए। 

saudi arabic news anchor

  सोशल मीडिया पर खूब हो रही वायरल

सऊदी अरब में महिलाओं के लिए इस पहल को नया मील का पत्थर बताया है। सोशल मीडिया पर यह खबर और न्यूज एंकर वायरल हो गयी है। यह चैनल सरकार के द्वारा संचालित होता है. यहां पर शाम की न्यूज को महिला के द्वारा पेश करने की ये पहली घटना है। दरअसल सऊदी अरब में ये कदम प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के विजन 2030 के तहत उठाया गया है।

 

Web Title: saudi arabic news anchor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया