मुख्य समाचार
अंधविश्वास की हदें पार, पिता की आत्मा को बुलाने के लिए नग्न होकर करने लगा लेह में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ट्रैक, चीन को पीछे छोड़ेगा भारत सोशल मीडिया पर लीक हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची UPSRTC में निकली बंपर भर्तियां, योग्यता 12वीं पास, ऐसे करें आवेदन बड़ी खबर: पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.जे. अकबर के खिलाफ 20 महिलाएं कोर्ट में बयान देने के लिए तैयार इस ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा, छोटी सी उम्र में ही था इस बात का डर... एसटीएफ की गिरफ्त में 50 हजार का इनामी अतीक  बर्थडे स्पेशल: जब सुबह 6 बजे से सनी देओल ने मचाई थी गदर 50 करोड़ मोबाइल यूजर्स के लिए खतरे की घंटी, बंद हो सकता है आपका नंबर 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर से लखनऊ का सायकिल रैली दल हुआ रवाना वीडियो जारी कर आशीष पांडे ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी के दम पर मुंबई पहुंची फाइनल में कुकर्म के बाद हुई थी 15 वर्षीय नाबालिग की हत्या राम का व्यक्तित्व हिमालय से ऊंचा एवं समुद्र से भी अधिक गहरा है - राज्यपाल राज्यपाल राम नाईक ने नवमी एवं विजयादशमी पर्व की दी बधाई आज़म खान बोले, मुसलमानों की मैज्योरिटी के बाद भी नहीं बदला रामपुर का नाम  प्रधानमंत्री पद के लिए घमासान शुरू, बसपा नेता ने चेहरा बताकर जीता जनता का दिल
 

बड़े भाजपा नेता का इस्तीफा, आ रहे हैं कांग्रेस में, भाजपा में मचा हड़कंप


UMENDRA SINGH 23/09/2018 11:00:03
3590 Views

Jaipur. भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा और राज्यों के चुनाव से पहले एक तगड़ा झटका लग गया है। पार्टी के दिग्गज नेता ने भाजपा को शनिवार को अलविदा कह दिया है। उनके पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भाजपा का समीकरण ही बदलने जा रहा है। मोदी और शाह का दामन छोड़ने के बाद ये नेता अब राहुल गांधी का हाथ थामने की तैयारी कर रहा है। आइए जानते हैं कौन है वो नेता और भाजपा को क्या नुकसान होंगे।

manvendra singh resign from bjp

  ये है वो नेता जिसने छोड़ दी भाजपा

जिस दिग्गज नेता ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है वो कोई और नहीं बल्कि अटल बिहारी के हनुमान कहे जाने वाले नेता जसवंत सिंह के बेटे हैं। जी हां राजस्थान के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह ने भाजपा को छोड़ने का ऐलान कर दिया।

manvendra singh pic

  स्वाभिमान सम्मेलन में तोड़ा भाजपा से नेता

शनिवार को बाड़मेर के पचपादरा में मानवेन्द्र सिंह ने स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया था। पहले से ही कयास लगाये जा रहे थे कि इस सम्मेलन में वो पार्टी को अलविदा कह सकते हैं। आखिरकार हुआ भी यही और उन्होंने भाजपा छोड़ने का एलान कर दिया।

  वसुंधरा राजे से चल रहे थे नाराज

आपको बता दें कि मानवेन्द्र अपने पिता जसवंत सिंह को टिकट न मिलने से 2014 से ही नाराज चल रहे थे। वो वसुंधरा राजे की हमेशा से ही खिलाफत कर रहे थे। वसुंधरा की गौरव यात्रा का भी उन्होंने विरोध किया था। इसी वजह से उन्होंने भाजपा से नाता तोड़ लिया।

  जल्द ही थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

मानवेन्द्र सिंह ने भाजपा को अलविदा तो कह दिया है लेकिन वो राजस्थान चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। वो जल्द ही कांग्रेस का दामन थामने जा रहे हैं। कांग्रेस में शामिल होने पर राजपूत वोटों का फायदा राहुल गांधी को मिल सकता है।

 

Web Title: manvendra singh resign from bjp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...