मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

भारी बारिश से तबाही में 11 की मौत 45 गायब, रेड अलर्ट जारी 


GAURAV SHUKLA 25/09/2018 09:50:56
332 Views

Lucknow. एक बार फिर भारी बारिश के चलते उत्तर भारत पूरी तरह से बदहाल हो चुका है। शुक्रवार से लगातार हो रही बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन की समस्या की वजह से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में तकरीबन 11 लोगों की मौत हो गयी। वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते पंजाब और हिमाचल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। इसी के साथ उत्तर भारत के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश चेतावनी जारी कर दी गयी है। 

barish ke chalte 11 logo ki maut 45 lapata
दिल्ली और आसपास के इलाकों में हो रही बारिश का असर दिल्ली में भी देखा गया। बारिश के चलते यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया। वहीं हिमाचल के लाहुल स्पीति में ट्रेकिंग पर गये आईआईटी रुड़की के 35 छात्रों और 2 विदेशियों समेत कुल 45 लोग लापता हो गये। 

barish ke chalte 11 logo ki maut 45 lapata
वहीं बारिश के चलते कलगरा जिले के सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इसी के साथ एलर्ट जारी किया गया है कि अगले 24 घंटे राज्य पर भारी हैं। वहीं चंबा में भारी बारिश के चलते चेमेरा बांध के अतिरिक्त गेट पानी छोड़ने के लिए खोले गये हैं। 

barish ke chalte 11 logo ki maut 45 lapata
हिमाचल के साथ ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी भारी बारिश के मद्देनजर राज्य के सभी स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है। सीएम ने खाद्य और नागरिक आपूर्ति व पशुपालन मंत्रियों से भी प्रभावित लोगों को खाद्य पैकेट के वितरण और जानवरों के लिए सूखे चारे के वितरण के लिए नोडल अधिकारी को नियुक्त करने को कहा है। 

 

Chamba: Gates of Chamera dam opened to release excess water following heavy & incessant rainfall in the region. #HimachalPradesh pic.twitter.com/KwniDVoSZL

— ANI (@ANI) September 24, 2018

 

Web Title: barish ke chalte 11 logo ki maut 45 lapata ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया