मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

हमलावर हुए अखिलेश यादव, कहा लोकतंत्र का अपहरण करने की साजिश में जुटी भाजपा 


GAURAV SHUKLA 25/09/2018 10:42:18
351 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार भी सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र का अपहरण करने की साजिश में जुटी है। अर्थव्यवस्था की रफ्तार कैसे बढ़े इस पर भाजपा की समझ मंद है। वह युवा पीढ़ी के भविष्य को अंधेरे में पहुंचा रही है। श्रमिकों को बेरोजगार बना रही है। भाजपा के नेता छोटे मन के लोग हैं। समाजवादी पार्टी लोकतंत्र और समाजवाद को मजबूती देने के लिए सामाजिक अन्याय के विरूद्ध आंदोलन की पक्षधर है। सन् 2019 में भाजपा से आक्रोशित जनता की लड़ाई बूथ पर होगी। साइकिल अभियान की सफलता को कोई रोक नहीं पाएगा। अखिलेश सोमवार को पार्टी मुख्यालय में गाजीपुर-सहारनपुर से दिल्ली के जंतर-मंतर तक चली साइकिल यात्रा में शामिल नौजवानों के स्वागत कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। 

BJP par hamlavar hue Akhilesh Yadav
सामाजिक न्याय एवं लोकतंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा सदस्य विधान परिषद रामवृक्ष यादव के निर्देशन एवं अभिषेक यादव के नेतृत्व में आदिल हमजा, चन्द्रशेखर चौधरी द्वारा आयोजित साइकिल यात्रा 27 अगस्त को गाजीपुर से प्रारम्भ होकर वाराणसी, औराई (भदोही), इलाहाबाद, कौशाम्बी, फतेहपुर, कानपुर, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, शिकोहाबाद, आगरा, मथुरा, अलीगढ़  खुर्जा, सिकन्दराबाद, गाजियाबाद होते हुये 23 सितम्बर को जंतर-मंतर पर सम्पन्न हुआ। इसके साथ ही अतुल प्रधान के नेतृत्व में भी सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओं-देश बचाओं साइकिल यात्रा 13 सितम्बर को सहारनपुर से शुरू होकर शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नूनपुर, मुरादाबाद, गजरौला, हापुड़, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद होते हुए 23 सितम्बर को नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर समापन हुआ। 
साइकिल यात्रियों में प्रमुख रूप से भूपेन्द्र यादव, संदीप यादव, अखिलेश गुप्ता, गूड्डू, राघवेन्द्र यादव, अजित विधायक, संजीत कुशवाहा, अमित ठाकुर, राम करन निर्मल, पंकज राजभर, जांटी यादव, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, सुखपाल यादव, अविनाश विद्यार्थी, जे.पी.एस. राठौर, पूजा गौतम, पूजा यादव, सुनील ठेकमा, ए.के. सिंह शिन्टू, अनिल यादव, सुभाष यादव सहित सैकड़ो नौजवान शामिल थे। 

BJP par hamlavar hue Akhilesh Yadav
अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार द्वारा प्रारम्भ ‘आयुष्मान भारत‘ योजना को भाजपा का धोखा बताते हुए कहा कि इस योजना से सरकारी अस्पताल कमजोर होंगे जबकि प्राइवेट संस्थाएं मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार के समय सरकारी अस्पतालों में बेहतर इलाज की सुविधा थी। गंभीर बीमारियों हार्ट, किडनी, लीवर, कैंसर तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई थी। अखिलेश यादव ने कहा कि बेहतर इलाज की सरकारी सुविधा के लिए केवल मेडिकल कालेज का भवन ही नहीं, नर्स, डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की भी जरूरत होती है। इनके अभाव में चिकित्सा संस्थान को मान्यता नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में लोहिया अस्पताल के अलावा जौनपुर, आजमगढ़, बदायूं, में भी अच्छे अस्पताल बनाए गए थे। पूर्स सीएम ने कहा कि भाजपा ने अटल बिहारी बाजपेयी की स्मृति में सिर्फ हजरतगंज चैराहे का नाम अटल चौराहा रख दिया है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में गाजीपुर, बलिया को भाजपा सरकार ने छोड़ दिया है। समाजवादी सरकार उन्हें जोड़कर बनाना चाहती थी। 

यह भी पढ़ें... भारी बारिश से तबाही में 11 की मौत 45 गायब, रेड अलर्ट जारी

Web Title: BJP par hamlavar hue Akhilesh Yadav ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया