मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

श्राद्ध पक्ष में मिलता है पितरों का आशीर्वाद, जानिए आपकी पूजा से प्रशन्न हैं या नहीं


NAZO ALI SHEIKH 25/09/2018 15:47:59
225 Views

Lucknow. 24 सितंबर से पितृपक्ष शुरू हो चुका है। पितृपक्ष में पूर्वजों का तर्पण कर आशीर्वाद प्राप्त किया जाता है। मान्यता है कि श्राद्ध पक्ष में मृत परिजन 15 दिनों के लिए धरती पर अपने घर आते हैं। ऐसे में अपनी पूजा और श्रद्धा देखकर वह प्रशन्न होते हैं और आशीर्वाद देते हैं। पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होने पर घर में खुशियां और समृद्धि आती है। ऐसे में पितृपक्ष में कभी भी पूर्वजों का निरादर नहीं करना चहिए। चूंकि यदि वह रूष्ट होकर चलें जाएं तो अनिष्ट भी हो सकता है। 

यह भी पढ़ें... सावधान! घर के इस वास्तु दोष के कारण आपको हो सकता है कैंसर

shraaddh paksh  mein milta hai pitaron ka aashirvaad

नए काम में लाभ

पूर्वजों के आशीर्वाद से आप जिस भी नए काम को शुरू करते हैं उसमें लाभ मिलता है। आप हमेशा तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ते हैं। 15 दिनों तक पितृपक्ष में पूर्वजों की श्रद्धा पूर्वक मन से पूजा करने पर वह प्रशन्न हुए हैं या नहीं इसको जानने के कुछ संकेत होते हैं। हम आपको उन संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जिसे समझ आप जान जाएंगे कि आपके पूर्व अपकी श्रद्धा भक्ति से प्रशन्न होकर वापस स्वर्ग को लौट गए। 

SHRADH- PHOTO

ये हैं वो संकेत

1- पितृ पक्ष में यदि आपकी पूजा से पूर्वज प्रशन्न होते हैं, तो आपको अचानक से धन की प्राप्ति होने लगती है।

2-आपके पूर्व में अटके हुए सारे काम अपने आप ही सफल होने लगते हैं। कोई अच्छा नया काम आपको मिलता है, तो समझिए कि पूर्वज आपसे प्रशन्न हैं। उनका आशीर्वाद आपको मिला है।  

3-पितरों का ध्यान करने मात्र से आपका रुका काम पूरा हो जाता है। 

4-सोते समय यदि आपके पितर स्वप्न में दिखें तो यह उनके प्रशन्न होने का संकेत होता है। 

5-यदि स्वप्न में आपको सर्प दिखाई दे और आप डरें नहीं बल्कि प्रशन्न चित्त हों तो समझिए कि पितर आप पर खुश हैं। 

 

 

Web Title: shraaddh paksh mein milta hai pitaron ka aashirvaad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया