मुख्य समाचार
 

बड़ी खबर: सर्वणों के आंदोलन में संतो की एंट्री,भाजपा में मची खलबली


RAGHVENDRA CHAURASIA 25/09/2018 18:21:44
140 Views

Bhopal. देश में आम चुनाव से पहले सर्वणों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को धार्मिक नगरी उज्जैन के दशहरा मैदान में सर्वणों का आंदोलन हो रहा था। इस आंदोलन में साधु-संतों का जमावड़ा भी पहुंचा। इसे मिनी कुंभ नजारे को देखकर बीजेपी की नींद उड़ गई है।

Sarvano Ke Aandolan Men santon Ki Entry, bJP me Khlbali 

  SC/ST के खिलाफ संतो के स्वर मुखर

धार्मिक नगरी उज्जैन में सोमवार को SC/ST एक्ट के खिलाफ अब सर्वणों के साथ साधु-संतों ने मंच साझा करके इस लड़ाई में घी डालने का काम किया है। SC/ST के खिलाफ संतो के स्वर मुखर होते देखकर केंद्र व राज्य सरकारों की नींद उड़ गई है। सर्वण समुदाय लगातार आंदोलन कर मोदी सरकार को जागना चाहता है और बराबर चेतावनी दे रहा मगर सरकार मौन है। इस आंदोलन का दबाव इसी बात से महसूस होता है कि कार्यक्रम से एक दिन पूर्व सीएम ने कहा कि एमपी में एससी/एसटी एक्ट में बिना जांच के गिरफ्तारी नहीं होगी।

  साधुओं के आने से बीजेपी के साथ संघ को गहरा झटका

सवर्ण समुदाय के आंदोलन में साधुओं के आने से भाजपा व संघ को गहरा झटका लगा है। सवर्ण आंदोलन में साधुओं का पहुंचना बीजेपी की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ा सकता है। अब बीजेपी को इस बात की चिंता है कि वह अपने परंपरागत वोट बैंक को कैसे बचाए उस पर लगातार खतरा मंडराता जा रहा है। वहीं इस कार्यक्रम में बीजेपी सांसद उदित राज भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस पर ठोस कदम न उठाया तो 2019 में पार्टी के लिए बड़ा संकट बन सकता है।

 

Web Title: Sarvano Ke Aandolan Men santon Ki Entry, bJP me Khlbali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...