मुख्य समाचार
 

भारत लाया जाएगा भगोड़ा मेहुल चोकसी, जानें कब आयेगा


SUJEET KUMAR 27/09/2018 10:55:51
348 Views

New Delhi. अमेरिका में चल रही संयुक्त राष्ट्र आम सभा में हिस्सा लेने पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार (27 सितंबर) को एंटीगा के विदेश मंत्री ईपी चेट ग्रीन से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सुषमा स्वराज ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के मामले में चेट ग्रीन से मदद मांगी है। इसपर ग्रीन ने भी सुषमा को भरोसा जताया कि वे इसमें भारत की हरसंभव मदद करेंगे। उल्लेखनीय है कि मेहुल चोकसी इस समय ऐंटीगा में ही है और केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर उसे भारत लाने की जद्दोजहद कर रही है। 

sushma swaraj meets antigua foreign minister

बता दें कि ग्रीन से मुलाकात के अलावा सुषमा ने जापान, जर्मनी और ब्राजील के विदेश मंत्रियों सहित बोलिवया, आरमेनिया, ऑस्ट्रिया, पनामा के विदेश मंत्रियों और उनके समकक्षों से भी मुलाकात की। आम सभा के 73वें अधिवेशन में हिस्सा लेने पहुंचीं सुषमा ने एंटीगा के विदेश मंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक की। वहीं जब ग्रीन से इस मुलाकात के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'इस बारे में आप अपनी (भारत की) विदेश मंत्री से पूछें।'

sushma swaraj meets antigua foreign minister

बता दें कि भारत के अलावा अन्य विश्व नेता वार्षिक संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने के लिए इन दिनों न्यूयार्क में हैं। सभी की निगाहें 29 सितंबर को होने वाली संयुक्त राष्ट्र की आम बहस पर टिकी है। उस दौरान सुषमा स्वराज अपना भाषण देंगी। भारतीय विदेश मंत्री के भाषण को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि भारत ने पाकिस्तान के साथ विदेश मंत्री स्तरीय बैठक अविश्वास के माहौल और सीमापार से संघर्षविराम के उल्लंघन के परिप्रेक्ष्य में रद्द कर दी है।

Web Title: sushma swaraj meets antigua foreign minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया