मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

SAARC में अपने संबोधन के तुरंत बाद सुषमा स्वराज ने छोड़ी मीटिंग, पाक विदेश मंत्री ने जताई


SUJEET KUMAR 28/09/2018 10:35 AM
109 Views

New Delhi. न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की महासभा में हिस्सा लेने पहुंची भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने SAARC मीटिंग के दौरान कुछ ऐसा किया जिससे पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह कुरैशी को गुस्सा आ गया, और उन्होंने स्वराज की आलोचना कर डाली। 

 sushma swaraj leaves saarc meeting after her speech pakistan foreign minister shah mahmood qureshi criticises

दरअसल, सुषमा स्वराज दक्षेस देशों की इस मीटिंग में अपने भाषण के बाद मीटिंग छोड़कर चली गई। उस दौरान पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से उनकी मुलाकात नहीं हुई। इसपर कुरैशी ने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान की कोशिश को ब्लॉक करने की कोशिश कर रहा है। 

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

भाषण के दौरान सुषमा स्वराज ने आतंकवाद के खात्मे के लिए एक साथ काम करने की बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लोगों के आर्थिक विकास, प्रगति और क्षेत्रीय सहयोग के लिए शांति और सुरक्षा का माहौल बेहद ज़रूरी है। 

 sushma swaraj leaves saarc meeting after her speech pakistan foreign minister shah mahmood qureshi criticises
भारत की विदेश मंत्री ने कहा, 'हमारे क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए आतंकवाद इकलौता सबसे बड़ा खतरा है। यह ज़रूरी है कि आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए बिना किसी भेदभाव के समर्थन किया जाए।'

 sushma swaraj leaves saarc meeting after her speech pakistan foreign minister shah mahmood qureshi criticises

अपने संबोधन के बाद सुषमा स्वराज वहां से चली गईं। उस दैरान उन्होंने कुरैशी के संबोधन का इंतजार नहीं किया और कुरैशी से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई। इस पर पाक विदेश मंत्री ने आपत्ति जताई।

There were no talks between us. She (EAM) left mid way, maybe she wasn't feeling well. I listened to her statement. She talked of regional cooperation. How is regional cooperation possible, when everybody is ready to sit & talk & you're blocking that?: Pakistan Foreign Minister pic.twitter.com/8zruimZp2q

— ANI (@ANI) September 27, 2018

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'हम दोनों के बीच कोई मुलाकात नहीं हुई। वह (सुषमा स्वराज) बीच में ही चली गईं, शायद वह ठीक महसूस नहीं कर रही थीं। मैंने उनका स्टेटमेंट सुना। उन्होंने क्षेत्रीय सहयोग की बात की। क्षेत्रीय सहयोग कैसे संभव है, जब हर कोई बैठकर बात करने को तैयार है और आप यह नहीं चाहते।'

Web Title: sushma swaraj leaves saarc meeting after her speech pakistan foreign minister shah mahmood qureshi criticises ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया