मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

जन समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण कराया जाए : सीएम योगी


GAURAV SHUKLA 28/09/2018 12:19:52
368 Views

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वाराणसी भ्रमण के दौरान स्थानीय सर्किट हाउस सभागार में वाराणसी मण्डल के जनपदों के जिलाधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने जिलाधिकारियों को शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी एवं विकास योजनाओं का लाभ जरूरतमन्दों को प्राथमिकता पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जन समस्याओं का निस्तारण शीघ्रता से कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि ग्राम स्तर की शिकायतों को ग्राम स्तर पर, तहसील स्तर की शिकायतों को तहसील स्तर एवं जनपद स्तर की समस्याओं को जनपद स्तर पर निस्तारित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निस्तारण समयबद्ध ढंग से कराया जाए। 

UP CM YOGI ADITYANATH ON VARANASHI VISIT
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिक स्तर पर सुनिश्चित कराए जाने हेतु आगामी नवम्बर, दिसम्बर एवं जनवरी माह में ग्राम स्तर पर चौपाल आयोजित किए जाने हेतु जिलाधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रायः शिकायत मिलती हैं कि मतदाताओं को अपेक्षाकृत अधिक दूरी पर जाकर चुनाव के दौरान मतदान करना पड़ता है, यह स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्रों के निर्धारण पर जोर देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि मतदाताओं को मतदान करने के लिए बिना वजह अपने घरों से दूर न जाना पड़े। उन्होंने मतदाता सूची को त्रुटिहीन तैयार किए जाने पर बल देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए, ताकि किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में से वंचित न रहने पाए। बैठक में जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

UP CM YOGI ADITYANATH ON VARANASHI VISIT

Web Title: JAN SAMASYAO KA HO SAMAYBADH NISTARAN ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया