मायावती इस मुद्दे से मचा देंगी चुनाव में कोहराम, भाजपा में मचा हाहाकार


UMENDRA SINGH 28/09/2018 12:31:24
1321 Views

Lucknow. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती उत्तर प्रदेश में बड़ी मजबू पकड़ रखती हैं। वो दलितों की राजनीति करती हैं और उनका वोटबैंक भी दलित जाति के लोग ही हैं। मायावती को इस समय बैठ-बैठाये एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है। वो इस मुद्दे तो लोकसभा चुनाव में हथियार भी बना सकती हैं।

mayawati news

  ये है वो मुद्दा जो लगा मायावती के हाथ

बसपा प्रमुख मायावती के हाथ जो मुद्दा लगा है वो प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में इस मुद्दे पर अपनी राय स्पष्ट की है। इसके बाद ही मायावती के लिए एक बड़ा मुद्दा हाथ लगा है और वो जरूर इसको भुनाना चाहेंगी।

mayawati news pic

  आखिर किस तरह से भुनायेंगी मुद्दा

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रमोशन में आरक्षण पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। ये राज्यों के ऊपर निर्भर करता है। इसी के बाद मायावती अब केन्द्र और राज्य सरकारों को इसे लागू करने के लिए दबाव बना सकती हैं।

  हर तरह से होगा मायावती फायदा

इस मुद्दे को उठाकर मायावती को दोतरफा फायदा होगा। वो प्रमोशन में आरक्षण लागू करने के लिए भाजपा सरकार पर दबाव डालेंगी। अगर सरकारें उनकी बात मान लेती हैं तब भी उनकी ही जीत होगी। अगर नहीं मानती हैं तो वो साबित कर देंगी कि भाजपा सरकारें दलित विरोधी हैं। यानि दोनों ही स्थिति में मायावती का ही फायदा होना तय है।

Web Title: mayawati news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया