मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

वाराणसी भ्रमण पर सीएम योगी, कुम्भ की तैयारियों पर हुई समीक्षा बैठक 


GAURAV SHUKLA 28/09/2018 12:53:15
287 Views

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जनपद वाराणसी भ्रमण के अवसर पर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सभागार में पर्यावरण कुम्भ के सम्बन्ध में तीन विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 

VARANASHI BHRAMAN PAR CM YOGI HUI SAMIKSHA BAITHAK
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में पांच विचार कुम्भ आयोजित किए जाएंगे। काशी विद्यापीठ को ‘पर्यावरण कुम्भ’ सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी मिली है। कुम्भ सामाजिक समरसता का सबसे बड़ा पर्व है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में नासिक व वर्ष 2016 में उज्जैन में कुम्भ का आयोजन किया गया था। कुम्भ से सामाजिक समरसता का संदेश दिया जाता है। कुम्भ के लिए लोग दूर-दूर से स्वयं आते हैं। 

यह भी पढ़ें... पैतृक आवास पर हुआ लाल बहादुर शास्त्री स्मृति भवन संग्रहालय का लोकार्पण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सामाजिक समरसता का संदेश लोगों तक पहुंचाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में प्रयागराज में होने वाले कुम्भ के व्यवस्थित प्रबन्धन के लिए राज्य व केन्द्र सरकार आवश्यक सुविधाएं विकसित कर रही हैं। त्रिवेणी संगम पर स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बड़ी संख्या में स्थायी निर्माण कराए जा रहे हैं। इस आयोजन में 176 देशों के प्रतिनिधि भी आएंगे। इसके अतिरिक्त, देश व दुनिया से करोड़ों लोग यहां पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास होगा कि यह कुम्भ ईको फ्रेण्डली हो। पर्यावरण को किसी तरह का नुकसान न हो और इस आयोजन में स्वच्छ भारत मिशन की छवि भी दिखे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुम्भ से जुड़ी तमाम जानकारी दी।

VARANASHI BHRAMAN PAR CM YOGI HUI SAMIKSHA BAITHAK
बैठक में प्रदेश के सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो. गंगाधर, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी.एन. सिंह, मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, नगर आयुक्त डॉ. नितिन बंसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Web Title: VARANASHI BHRAMAN PAR CM YOGI HUI SAMIKSHA BAITHAK ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया