पीएम मोदी ने विश्व पटल पर देश की प्रतिष्ठा, सम्मान और गौरव बढ़ाया : सीएम योगी 


GAURAV SHUKLA 28/09/2018 15:46:05
463 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र के सर्वाच्च पर्यावरण सम्मान ‘चैम्पियन्स ऑफ द अर्थ अवॉर्ड’ के लिए चयनित किए जाने पर अपनी हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस सम्मान के माध्यम से विश्व को भावी पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाए रखने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर न केवल मान्यता दी गयी है बल्कि उन्हें सराहा भी गया है। पीएम मोदी ने विश्व पटल पर देश की प्रतिष्ठा, सम्मान और गौरव को बढ़ाया है। उनकी सफलता स पूरा देश गौरान्वित महसूस कर रहा है।

PM Modi ne vishva patal par badhayi desh ki pratistha
आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पॉलिसी लीडरशिप कैटेगरी क अंतर्गत इण्टरनेशनल सोलर एलायंस तथा पर्यावरण के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कार्यों तथा वर्ष 2022 तक भारत में सिंगल यूज़ प्लास्टिक के प्रयोग को पूरी तरह से समाप्त करने के संकल्प के लिए संयुक्त राष्ट्र के सर्वाच्च पर्यावरण सम्मान ‘चैम्पियन्स ऑफ द अर्थ अवॉर्ड’से सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया है।

PM Modi ne vishva patal par badhayi desh ki pratistha
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रकृति और पर्यावरण की सुरक्षा व संरक्षण भारतीय संस्कृति और परम्परा का महत्वपूर्ण अंग है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के प्राचीन ज्ञान और परम्परा को वैश्विक स्तर पर मान्यता दिलाकर प्रतिष्ठित कर रहे हैं। उनके प्रयास से ही संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा प्रतिवर्ष 21 जून को ‘अंतर्राष्ट्रीय याग दिवस’ के रूप में मनाए जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। इसी प्रकार यूनेस्को द्वारा कुम्भ को ‘मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत’ की सूची में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि ‘स्वच्छ भारत मिशन’ तथा ‘नमामि गंगे परियोजना’ के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को स्वच्छ और सन्तुलित पर्यावरण के साथ ही स्वास्थ्य, सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित कराने का सफल प्रयास किया है। ‘स्वच्छ भारत मिशन’ कार्यक्रम की सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू0एच0ओ0) द्वारा भी गयी है।

Web Title: PM Modi ne vishva patal par badhayi desh ki pratistha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया