मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

10 साल बाद राजघराने के बेटे ने फिर की कांग्रेस में धमाकेदार एंट्री, चहक उठे राहुल


UMENDRA SINGH 29/09/2018 11:29:33
4043 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 और राज्यों के चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ गयी है। लगातार नेताओं के पार्टी छोड़ने से दुखी राहुल गांधी को एक बड़े राजपरिवार का फिर से साथ मिल गया है। बड़े राज परिवार के बेटे ने 10 साल बाद फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इस वजह से पूरी कांग्रेस पार्टी में खुशी की लहर दौड़ गयी है। आखिर कौन है वो आइए जानते हैं।

pushparaj singh in congress

  ये है राज परिवार का वो बेटा जो आया कांग्रेस में

हम राज परिवार के जिस नेता की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि रीवा राजघराने के महाराज मार्तंड सिंह के पुत्र पुष्पराज सिंह हैं। उनका बेटा वर्तमान में सिरमौर से भाजपा विधायक है जिसका नाम दिव्यराज सिंह हैं। उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया।

pushparaj singh in congress

  साल 2008 में नाराज होकर छोड़ दी थी पार्टी

पुष्पराज सिंह पहले कांग्रेस में ही थे। हालांकि आज से 10 साल पहले सन 2008 में उन्होंने कांग्रेस से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वो कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने समाजवाादी पार्टी ज्वॉइन की औऱ चुनाव लड़े लेकिन हार गये थे।

  2013 में भी आना चाहते थे कांग्रेस में, नहीं बनी थी बात

राज परिवार के पुष्पराज सिंह साल 2013 में ही कांग्रेस आना चाहते थे और साल 2014 का मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। उन्होंने सेमरिया सीट से टिकट मांगा था जिसके लिए कांग्रेस ने आश्वासन भी दिया लेकिन टिकट नहीं दिया। इसके बाद से ही वो नाराज चल रहे थे।

  आज भी राजनीति में है रीवा राजघराने का दबदबा

पुष्पराज सिंह के दबदबे का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उनको कांग्रेस में शामिल करने खुद राहुल गांधी रीवा पहुंचे और उनका स्वागत किया। रीवा राजघराने का राजनीति में इतना दबदबा है कि इनके आगे क्षेत्र और जाति के तमाम चुनावी फॉर्मूले फेल हो जाते हैं। कांग्रेस को पुष्पराज के आने से निश्चित फायदा होगा। 

 

Web Title: pushparaj singh in congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया