मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

एमपी में TET की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को राहत, बढ़ी परीक्षा की तिथि


NAZO ALI SHEIKH 30/09/2018 13:20:33
495 Views

Lucknow. MP TET 2018 की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (एमपीपीईबी) ने TET शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि बढ़ा दी है। ऐसे में अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है। बता दें कि यहां शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए अंतिम तिथि 25 सितंबर थी। अब अभ्यर्थी 5 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।  वहीं, आवेदन शुल्क 6 अक्टूबर तक जमा किए जाएंगे। जब तक आप शुल्क जमा नहीं कर देते हैं, आपकी अवेदन प्रक्रिया अधूरी रहेगी। TET के साथ ही मिडिल स्कूल टीचर पात्रता परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है। यह अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। 

यह भी पढ़ें... बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज RSS सहसंचालक व अमित शाह करेंगे उद्घाटन, योगगुरु ने कहा...

TET prepares candidates for relief

जाने कैसे करना होगा आवेदन

चरण 1: सबसे पहले आप  एमपी टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर जाकर लॉगिन करें।
चरण 2: मिडिल स्कूल टीचर पात्रता परीक्षा लिंक पर जाएं।
चरण 3: अपको अावेदन प्रक्रिया से संबंधित लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें। 
कुल पद- पदों की कुल संख्या 17 हजार है।
ये होनी चाहिए योग्यता- परीक्षा में बैठने के लिए अभ्यर्थियों के पास प्रासंगिक विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें... अयोध्या विवाद : मस्जिद में नमाज पढ़ना सही है या गलत, सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

TET MP EXAM- PHOTO

ऐसे होगा चयन

परीक्षा लिखित होगी। ऐसे में चयन भी लिखित परीक्षा के मूल्यांकन के आधार पर ही होगा।
एमपीपीईबी 29 दिसंबर को दो पाली में एक्जाम आयोजित कराएगी। प्रथम पाली में परीक्षा सुबह 9 बजे से 11:30 तक होगी। वहीं, दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे परीक्षा आयोजित होगी।
यदि कोई भी अभ्यर्थी पहले से पंजीकृत हो चुका है, तो इसके बाद भी उनको आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि दर्ज कराना अनिवार्य होगा।

Web Title: TET prepares candidates for relief ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया