एडीजी ऑफिस के रौब में बाबू ने की ठेले वाले से मारपीट


SUYOGYA RAJ DWIVEDI 30/09/2018 13:51:10
363 Views

mal thana shetra mein mar peet ka maamla aaya saamne

माल। अभी गोमतीनगर इलाके में सिपाहियों द्वारा विवेक तिवारी की गोली मार कर हत्या का मामला ठंडा भी नही हो पाया है कि शनिवार को एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। मामला माल थाना क्षेत्र का है जहां अपने आप को एडीजी स्थापना के आफिस में कार्यरत बताने वाला उमेश चंद्र सैनी, अपने तीन साथियों के साथ, माल थाने के गेट के पास चाट का ठेला लगाकर जीवन बसर करने वाले को पैसा मांगने पर जमकर मारा पीटा। बीच बचाव करने पहुची पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की की। इस बीच एक होमगार्ड श्याम सुंदर सिंह की सर्विस राइफल झीना झपटी में सड़क पर गिर गयी। जिससे बड़ा हादसा होते होते बचा। 
        
पुलिस का बेशर्म चेहरा एक बार फिर से सामने आ गया। ठेला लगाकर जीवन बसर करने वाला मुकेश कुमार थाने के गेट के पास चाट का ठेला लगाता है। शनिवार शाम लगभग पांच बजे पुलिस का लोगो लगाए यूवी 100 नम्बर यूपी 32 एच वी 5613 पर सवार चार लोग चाट खाने ठेले पर पहुँच गये। चारों ने चाट खाई पर जब ठेले वाले दुकानदार ने पैसे मांगे तो अपना नाम उमेश चन्द्र सैनी व अपने को एडीजी स्थापना कार्यालय में कार्यरत बताकर चल दिये। जब दुकानदार ने पैसे मांगे तो पैसे देने से इनकार करते हुए गालियां देते हुये उस पर हमला बोल दिया। दबंगो ने उसका ठेला पलट दिया तथा पास में ठेला लगाये केले बेच रहा कन्हैया के सारे केले फेक दिये।

mal thana shetra mein mar peet ka maamla aaya saamne

यह देख अन्य दुकानदार भी जुटने लगे। इसी बीच कार सवार दबंग गाड़ी में रखी हाकी व गुप्ती भी निकाल लाये जिससे दुकानदार सहम गये। इस बीच थाने के कई सिपाही व होमगार्ड मौके पर पहुँचे और बीच बचाव करने लगे। तो अपने को एडीजी कार्यालय में बाबू के पद पर होने की रौब गांठते हुए पुलिस को भी अर्दब में लेते हुये पुलिस से भी हाथापाई करने पर उतारू हो गये। इस बीच कार सवार एक युवक होमगार्ड श्यामसुंदर सिंह की सर्विस राइफल छीनने का भी प्रयास किया। झीना झपटी में होमगार्ड की राइफल सड़क पर गिर गयी जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। 

काफी मशक्कत के बाद पुलिस दबंगो को काबू में कर थाने ले गयी। उधर दुकानदार ने एडीजी कार्यालय में कथित बाबू व उसके साथियों के विरुद्ध थाने में तहरीर देते हुए कथित बाबू व उसके साथियों पर मार पीट के दौरान गल्ले में रखी 4600 की नकदी लूटने का भी आरोप लगाया है। थाने के पास हुई इस घटना से पुलिस की शिथिलता सामने आने पर कस्बे के दुकानदारों  व आम नागरिकों में रोष व्याप्त है। वही पुलिस पीड़ित दुकानदार पर सुलह समझौता का भी दबाव बना रही है पर पीड़ित सुलह करने से इनकार किया है।पुलिस अंदरुनी तौर पर विभागीय होने के नाते आरोपियों को बचने का प्रयास कर रही है।

- लेखराम मौर्य

Web Title: mal thana shetra mein mar peet ka maamla aaya saamne ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया