मुख्य समाचार
 

थाना इंचार्ज से तंग आकर महिला सिपाही ने लगाई फांसी


SUJEET KUMAR 30/09/2018 17:31:11
401 Views

Lucknow. बाराबंकी के हैदरगढ़ कोतवाली में तैनात एक महिला सिपाही फांसी के फंदे पर लटक गई। रविवार को उसका शव कमरे में फंदे से लटकता पाया गया। मृतक महिला सिपाही के कमरे में पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें थाना इंचार्ज पर प्रताड़ना के आरोप लगाए गए हैं। यह मामला सामने आते ही पुलिस अधिकारी वी.पी. श्रीवास्तव ने इंसपेक्टर इंचार्ज परशुराम ओझा और मुंशी रुखसार अहमद को लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

lady officer committed suicide blames inspector in charge in suicide note

  क्या है मामला ? 
महिला सिपाही मोनिका हरदोई जिले की रहने वाली थी, जो बाराबंकी के हैदरगढ़ कोतवाली में तैनात थी। वह हैदरगढ़ कस्बे के मितईपुरवा वार्ड में एक मकान में किराए पर रहती थी। रविवार को मोनिका का फोन ना मिलने पर पड़ोस में रहने वाला दूसरा सिपाही उसे तलाश करते हुए उसके घर पहुंचा। दरवाजा खटखटाया पर नहीं खुला। इस पर सिपाही ने धक्का मारकर दरवाजा खोला। सिपाही ने जब कमरे में देखा तो मोनिका पंखे पर फांसी के फंदे पर लटक रही थी। 

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

सिपाही ने इसकी सूचना कोतवाली को दी। आनन-फानन में मौके पर इंस्पेक्टर समेत पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने मोनिका के परिजन को घटना की सूचना दी। मोनिका का लिखा हुआ एक खत भी वाट्सऐप पर वायरल हुआ है। जिसमें लिखा है कि मोनिका थाने में क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) में काम करती थी, मगर इसके बावजूद उसकी ड्यूटी नियम विरुद्ध तरीके से बाहर लगाई जाती थी। जब उसने विरोध किया तो थाने पर तैनात मुंशी रुखसार अहमद और इंसपेक्टर इंचार्ज परशुराम ओझा ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच की जा रही है। 

Web Title: lady officer committed suicide blames inspector in charge in suicide note ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया