BSF के 24वें महानिदेशक के तौर पर रजनीकांत मिश्रा ने संभाला कार्यभार


GAURAV SHUKLA 01/10/2018 14:21:21
1667 Views

Lucknow. भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रजनीकांत मिश्रा ने रविवार (30 सितंबर) को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 24वें महानिदेशक के तौर पर अपना कार्यभार संभाला। आपको बता दें कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने गुरुवार को ही रजनीकांत मिश्रा को बीएसएफ प्रमुख के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी।

bsf new dg is rajnikant mishra

बीएसएफ 2.5 लाख अर्धसैनिकों का संगठन है, जो भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश की 6,386.36 किलोमीटर लंबी सीमा की सुरक्षा करता है। इसके साथ ही देश के भीतर आतंकवाद और नक्सलवाद से भी मुकाबला करता है।
रजनीकांत मिश्रा 1984 बैच के यूपी काडर के आईपीएस अधिकारी हैं और वह 31 अगस्त 2019 को सेवानिवृत्त होंगे। जिससे पहले उन्हें बीएसएफ महानिदेशक का अहम पद सौंपा गया है। नई जिम्मेदारी संभालने से पहले वह सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के प्रमुख थे।

bsf new dg is rajnikant mishra

बिहार के पटना जिले के रहने वाले रजनीकांत मिश्रा का घर रामचंद्र मिश्रा के घर 2 अगस्त 1959 को हुआ था। 1984 में आईपीएस चुने जाने बाद उनका चयन उत्तर प्रदेश कैडर के लिए हुआ था। रजनीकांत मिश्रा को यह जिम्मेदारी मिलने के बाद एसएसबी के डायरेक्टर जनरल का रिक्त पद हरियाणा कैडर के 1984 बैच के आईपीएस एसएस देसवाल संभालेंगे। जो फिलहाल बीएसएफ में स्पेशल डीजी के पद पर तैनात थे। 

Web Title: bsf new dg is rajnikant mishra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया