मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

महाराष्ट्र के सेवाग्राम में राहुल ने खाना खाकर स्वंय धोई प्लेट


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/10/2018 18:23 PM
100 Views

Mumbai. कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती वर्धा में मनाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,सोनियां गांधी,पूर्व पीएम मनमोहन सिंह वर्धा के सेवाग्राम आश्रम पहुंचे। कांग्रेस के तीनों नेताओं ने सेवाग्राम में खाना खाया। इस दौरान सोनियां गांधी व राहुल गांधी ने अपनी प्लेट खुद से धोई। 

Maharastra Ke Sewa Gram Men Rahul Gandhi Ne Khana Khakar Swaym Dhoi Plat

यह भी पढ़ें..ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  राहुल ने बापू की जयंती के मौके पर निकाला मार्च

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बापू की 150 वीं जयंती पर वर्धा में 3 किलोमीटर का मार्च निकाला। मार्च में राहुल गांधी 3 किलोमीटर पैदल चले। कांग्रेस के पैदल मार्च में हजारों की संख्या में कांग्रेस के समर्थक पहुंचे थे। कांग्रेस ने वर्धा में 76 साल बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक की। कांग्रेस इससे पहले बैठक 1942 में कांग्रेस अध्यक्ष मौलाना अबुल कलाम आजाद के नेतृव्य में वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी। उस समय कांग्रेस की इस बैठक में महात्मा गांधी,सरदार वल्लभ भाई पटेल भी उपस्थित थे। 

  राहुल गांधी ने सेवाग्राम में बेल का पौधा लगाया

सेवाग्राम में राहुल गांधी,सोनिया गांधी व पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने एक बेल का पौधा लगाया। इससे पहले सेवाग्राम मेें इंदिरा गांधी,राजीव गांधी,सोनिया गांधी व मेनका गांधी भी बेल का पौधा लगा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें..बसपा के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मायावती के खिलाफ इस मामले में नहीं होगी जांच


 

 

Web Title: Maharastra Ke Sewa Gram Men Rahul Gandhi Ne Khana Khakar Swaym Dhoi Plat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया