मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

बड़ी खुशखबरी: पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी कटौती, मिलेगी राहत


RAGHVENDRA CHAURASIA 04/10/2018 18:22 PM
231 Views

New Delhi. मोदी सरकार व योगी सरकार ने बढ़ते तेल दामों के बीच बड़ा कदम उठाया है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल ने एक्साइज ड्यूटी में डेढ़ रुपये की कटौती की है। इसके साथ ही तेल कंपनियां भी एक रुपए की कटौती करेंगी। वहीं केंद्र सरकार के बाद योगी सरकार ने ढ़ाई रुपये वैट कम किया है। अब यूपी में 5 रुपये सस्ता तेल मिलेगा। पेट्रोल -डीजल के दाम घटने से प्रदेश की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Petrol Diesel  Ke Daam men bhari Katauti Milgi Rahat

 यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  जेटली ने एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा की

 केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम पर एक्साइज ड्यूटी में 1.5 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तेल मार्केटिंग कंपनियां (HPCL, BPCL, IOC) 1 रुपये प्रति लीटर की राहत देंगी। 

  जेटली ने सभी राज्यों को लिखा पत्र

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सभी राज्यों को पत्र लिखकर कहा कि वे भी तेल पर 2.50 प्रति लीटर में कटौती करने की अपील की, जिससे ग्राहकों को तुरन्त 5 रुपये प्रति लीटर पर राहत मिल सके। 

 यह भी पढ़ें...दोहरे हत्याकांड में सगे भाइयों की मौत, तनाव के बाद 8 थानों की फोर्स मौके पर तैनात

 

Web Title: Petrol Diesel Ke Daam men bhari Katauti Milgi Rahat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया