कांग्रेस को न कहने के बाद इस तैयारी में जुटी बसपा सुप्रीमो 


GAURAV SHUKLA 05/10/2018 17:31:49
601 Views

Lucknow. कांग्रेस को न कहने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती तीसरे मोर्चे के शक्ल देने में जुट गयी हैं। अलग-अलग राज्यों में गैर कांग्रेस और गैर बीजेपी दलों को साथ लाने की कवायद तो उन्होंने काफी पहले ही शुरू कर दी थी। जिसके बाद अब कांग्रेस से गठबंधन को न बोलकर उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि उनका यह प्रयास आगे भी अनवरत यों ही जारी रहेगा। वहीं कांग्रेस को साथ न लेने के निर्णय पर अब यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही तृणमूल कांग्रेस और आरजेडी ने उनके साथ आकर भविष्य के लिए बड़े संकेत दे दिये हैं। 

congress ko na kahkar is taiyaari me juti mayawati
गौरतलब है कि बसपा सु्प्रीमो मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस से दूरी बनाकर कई राज्यों से गठबंधन की शुरुआत कर्नाटक और हरियाणा से ही कर दी थी। उन्होंने कर्नाटक में जेडीएस से गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। इसी के साथ ही छत्तीसगढ़ में अजित योगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का साथ किया था। वहीं मध्य प्रदेश में बसपा ने 22 प्रत्याशी उतारकर कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को समाप्त करते हुए तगड़ा झटका दे दिया था। 
सूत्रों की माने तो बसपा की रणनीति है कि विधानसभा चुनावों में कुछ सीटों पर क्षेत्रीय दलों से समझौता करेगी। जबकि लोकसभा चुनाव में जो पार्टी जिस राज्य में मजबूत है वहां वह अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव के बाद त्रिशंकु की स्थिति आने पर सभी क्षेत्रीय दल साथ आकर तीसरा मोर्चा गठित कर लेंगे। 

Web Title: congress ko na kahkar is taiyaari me juti mayawati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया