मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

मुख्यमंत्री एवं टाटा टेक्नोलाॅजीज के अधिकारियों के साथ बैठक, प्रथम चरण में होगी 5 केन्द्रों की स्थापना


GAURAV SHUKLA 10/10/2018 11:04 AM
253 Views

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मंगलवार को शास्त्री भवन  में  टाटा टेक्नोलॉजीज के अधिकारियों के साथ सम्पन्न एक बैठक में प्रदेश में कौशल, आविष्कार तथा नवाचार केन्द्र  (Centre for Skills, Invention & Innovations)  स्थापित करने पर सहमति बनी है। इन केन्द्रों में प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्रों को उद्योग जगत की आवश्यकताओं के अनुरूप आधुनिक तकनीकी में प्रशिक्षित कर रोजगार हेतु सक्षम बनाया जाएगा। साथ ही, प्रशिक्षित विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेण्ट की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी। टाटा टेक्नोलॉजीज द्वारा प्रथम चरण में 05 केन्द्रों की स्थापना की जाएगी। पॉलीटेक्निक और आई0टी0आई0 संस्थानों के छात्र-छात्राओं के कौशल विकास के लिए भी यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

cm up or tata technology ke adhikariyo ki baithak
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार सक्षम बनाने के लिए हर सम्भव कदम उठा रही है। प्रदेश में कौशल, आविष्कार तथा नवाचार के केन्द्रों की स्थापना से युवाओं के कौशल विकास के साथ ही, एम0एस0एम0ई0 सेक्टर को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों तथा बुन्देलखण्ड में इन केन्द्रों की स्थापना की जाए।
बैठक में टाटा टेक्नोलॉजीज के अधिकारियों ने बताया कि एक केन्द्र की स्थापना पर लगभग 215 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसका 88 प्रतिशत टाटा टेक्नोलॉजीज द्वारा वहन किया जाएगा तथा शेष के लिए राज्य सरकार द्वारा योगदान किया जाएगा। 

cm up or tata technology ke adhikariyo ki baithak
इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास सचिव भुवनेश कुमार, विभिन्न उच्च, प्राविधिक एवं व्यावसायिक शैक्षिक संस्थानों के पदाधिकारी, टाटा टेक्नोलॉजीज के एजूकेशन एण्ड स्किल डेवलेपमेण्ट हेड सुशील कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Web Title: cm up or tata technology ke adhikariyo ki baithak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया