केजरीवाल सरकार के मंत्री के घर आईटी का छापा


RAJNISH KUMAR 10/10/2018 11:04 AM
267 Views

New Delhi. दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री के यहां आयकर विभाग का छापा पड़ा है। आयकर विभाग ने गहलोत के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर में छापेमारी की है। हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल सका है कि आयकर विभाग ने किस मामले को लेकर ये छापेमारी की गई है। 

kejriwal sarkar ke mantri ke ghar IT ka chhapa

आम आदमी पार्टी के विधायक एवं दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के दिल्ली के स्थित घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। कैलाश गहलोत दक्षिण पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था। आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान यह नहीं बताया कि किस मामले में यह छापेमारी की ई है। हालांकि माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव के परिवार से जुड़े एक अस्पताल समूह के कई परिसरों छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें ... मुख्यमंत्री एवं टाटा टेक्नोलाॅजीज के अधिकारियों के साथ बैठक, प्रथम चरण में होगी 5 केन्द्रों की स्थापना

अस्पताल समूह के कार्यालयों पर छापेमारी के दौरान 15 करोड़ रुपये के लेनदेन की रसीद भी मिली, जिनका कोई हिसाब नहीं होने का संदेह है। आयकर से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अस्पताल समूह के मालिकों द्वारा 93 लाख रुपए की अनुमानित नकद राशि में एक भूखंड खरीदे जाने के दस्तावेज मिले। इस लेनदेन की जांच की जा रही है।

Web Title: kejriwal sarkar ke mantri ke ghar IT ka chhapa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया