24 साल पुराने मामले में 7 वरिष्ठ सैन्यकर्मियों को उम्रकैद की सजा 


GAURAV SHUKLA 15/10/2018 11:34 AM
248 Views

Lucknow. 24 साल पुराने फर्जी मुठभेड़ के एक मामले में सैन्य अदालत ने मेजर जनरल समेत 7 वरिष्ठ सैन्यकर्मियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। समरी जनरल कोर्ट मार्शल ने जिन अधिकारियो को उम्रकैद की सजा सुनाई है उसमें मेजर जनरल एके लाल, कर्नल थॉमस मैथ्यू, कर्नल आरएस सिबीरेन, कैप्टन दिलीप सिंह, कैप्टन जगदेव सिंह, नायक अलबिंदर सिंह और नायक शिवेंदर सिंह का नाम शामिल है। 

24 saal purane mamle me 7 ko saja
आपको बता दें कि यह सभी असम के तिनसुकिया जिले में फरवरी 1994 में हुई फर्जी मुठभेड़ में शामिल थे। असम सरकार के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता जगदीश भुइयां के अनुसार 18 फरवरी 1994 को सेना ने तिनसुकिया जिले के विभिन्न इलाकों से नौ युवकों को हिरासत में लिया था। इन सभी लोगों को चाय के बागान अधिकारी की हत्या के शक में हिरासत में लिया गया था। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया था उनमें से पांच को उल्फा उग्रवादी बता फर्जी मुठभेड़ में मर डाला गया था। जबकि चार को कुछ दिन बाद छोड़ दिया गया था। मारे गये युवकों में प्रबीन सोनोवाल, प्रदीप दत्ता, देबाजीत बिस्वास, अखिल सोनोवाल और थाबेन मोरन थे। मामले में विभिन्न स्तरों पर हुई शिकायत के आधार पर इस साल 16 जुलाई को कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया शुरु हुई और 27 जुलाई को वह पूरी हुई। जिसके बाद रविवार को सेना ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है।  

Web Title: 24 saal purane mamle me 7 ko saja ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया