मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

नवरात्रि उत्सव : बेंगलुरु स्थित आर्ट ऑफ लिविंग अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में  पहुंचे 75 देशों से एक लाख से अधिक लोग


GAURAV SHUKLA 15/10/2018 13:21:57
212 Views

Lucknow. बेंगलुरू में आर्ट ऑफ लिविंग इंटरनेशनल सेंटर में गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर के साथ नवरात्रि का जश्न मनाने के लिए दुनिया भर के 75 देशों से क़रीब एक लाख से अधिक लोग आए हैं। बेंगलुरु आश्रम के अलावा, नवरात्रि उत्सव देश भर में स्थित आर्ट ऑफ लिविंग के विभिन्न सेंटरों पर एक साथ मनाया जाएगा, जहाँ वैदिक पूजा एवं ध्यान करवाया जाएगा। यहाँ बेंगलुरु स्थित मुख्य केंद्र में पवित्र मंत्रों, झांझों और ढोल की आवाज़ से सारा वातावरण जागृत हो उठता है।

Art of living bangloru centre
 प्रतिष्ठित आश्रम में 9 दिन के इस दैवीय उत्सव में हर किसी को होम, सत्संग और ध्यान में भाग लेने का अनूठा अवसर प्राप्त होता है। यह उत्सव आध्यात्मिकता के वास्तविक सार में पूरी तरह जीवित हो उठता है क्योंकि यहाँ पूरे ब्रह्मांड की भलाई के लिए प्रार्थनाएं की जाती हैं।  द आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर कहते हैं, "नवरात्रि का त्यौहार वाचन से मौन, कर्म से ज्ञान, संकीर्ण मानसिकता से विशाल मानसिकता की ओर बढ़ने के बारे में है। नवरात्रि हममें से प्रत्येक में निष्क्रिय हो चुकी दिव्य चेतना जागृत का अवसर प्रदान करती है।"  आश्रम रसोई जो हर रोज हजारों लोगों को मुफ्त भोजन प्रदान करती है, 10 लाख टन चावल, 300 टन फल और सब्जियों, 20,000 लीटर दूध, 8000 लीटर घी और 10,000 लीटर से अधिक तेल से एक विशाल प्रसाद तैयार किया जाता है जिसे लाखों लोगों में वितरण किया जाता है। live.artofliving.org पर रजिस्टर करके आप भी उत्सव में शामिल हो सकते हैं।

Art of living bangloru centre

Web Title: Art of living bangloru centre ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया