SIT का बड़ा खुलासा, जज की पत्नी और बेटे की इस वजह से हुई थी हत्या


ABHIMANYU VERMA 17/10/2018 16:13:12
235 Views

नई दिल्ली। गुरुग्राम में जज के बेटे और पत्नी को गनर द्वारा गोली मारे जाने के मामले में एक नया मोड़ आया है। इस मामले में जांच कर रही एसआईटी ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि इस हत्याकांड का न धर्म परिवर्तन से कोई संबंध है और न ही महिपाल जज के परिवार से पहले से नाराज था। इस घटना को महिपाल ने तुरंत आवेश में आकर अंजाम दिया।

SIT ka bada khulasa,  judge ki patni aur bete ki is vajah se hui hatya mari thi goli

इस मामले को लेकर डीसीपी क्राइम सुमित ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि गनर महिपाल ने हत्या की पहले से प्लानिंग नहीं की थी। उसने तुरंत आवेश में आकर इस घटना को अंजाम दिया। वह पिछले डेढ़ साल से जज के परिवार की सुरक्षा में तैनात था। 

  गनर महिपाल ने एसआइटी को बतायी हत्या के पीछे की वजह 

इस मामले की जांच कर रही एसआईटी को आरोपी गनर महिपाल ने बताया कि घटना वाले दिन वह जज की पत्नी व बेटे के साथ मार्केट गया था। इस दौरान वह उन दोनों को मार्केट में छोड़कर कहीं चला गया। जज का परिवार काफी देर तक उसका इंतज़ार करता रहा, जब वह वापस लौटा तो उसकी इस हरकत से नाराज जज की पत्नी ने उसे सबके सामने डांटा था। इस बात से नाराज महिपाल ने जज की पत्नी रितु व बेटे ध्रुव दोनों को गोली मार दी थी।

SIT ka bada khulasa,  judge ki patni aur bete ki is vajah se hui hatya mari thi goli

यह भी पढ़ें:-......सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया लोकभवन का औचक निरीक्षण

बताया जा रहा है कि महिपाल के देरी से पहुंचने पर जज के बेटे ध्रुव ने काफी बदसलूकी की थी। ध्रुव द्वारा महिपाल को सार्वजनिक तौर पर थप्पड़ मारने की भी बात कही जा रही है। इसीलिए उसने अचानक इस घटना को अंजाम दिया। हालांकि पूछताछ में महिपाल ने जज के परिवार द्वारा परेशान किए जाने की बात से भी इंकार किया है। उसने बताया है कि जज का परिवार बहुत अच्छा था। 

  हत्या का धर्म-परिवर्तन से कोई संबंध नहीं 

प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस की तरफ से दावा किया गया है कि जांच के दौरान इस हत्याकांड में धर्म परिवर्तन की कोई बात सामने नहीं आयी है। अब तक आरोपी द्वारा भी धर्म परिवर्तन करने की पुष्टि नहीं हुई है। खुद आरोपी ने भी पूछताछ में धर्म परिवर्तन की बात से इंकार किया है। 

बता दें कि अब तक जज के परिवार पर हमले की मुख्य वजह महिपाल द्वारा उन पर इसाई धर्म अपनाने का दबाव माना जा रहा था। बताया जा रहा है कि महिपाल ने खुद भी इसाई धर्म अपना लिया था। अब वह जज के परिवार पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था।

  जज के बेटे ध्रुव की स्थिति बेहद गंभीर

प्रेस कॉफ्रेंस में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जज के बेटे ध्रुव की स्थिति बेहद गंभीर है। उसका मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। ध्रुव को वेंटिलेटर पर रखा गया है। डॉक्टरों की टीम उसे बचाने के लिए पूरा कोशिश कर रही है। उसकी सेहत में कोई सुधार न होने से डॉक्टर भी परेशान हैं।

यह भी पढ़ें:-...... होटल में पिस्टल लहराने वाला बीएसपी नेता आशीष पांडेय दिल्ली कोर्ट में कर सकता है सरेंडर

Web Title: SIT ka bada khulasa, judge ki patni aur bete ki is vajah se hui hatya mari thi goli ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया