मुख्य समाचार
दीपिका की शादी पर जब भड़क उठे जॉन अब्राहम, कही ये बड़ी बात जावित्री अस्पताल की 20वीं वर्षगांठ पर वार्षिक समारोह का आयोजन MP चुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, यह वरिष्ठ नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में हुआ शामिल राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, BJP के दो बड़े नेता और सैंकड़ों समर्थक पार्टी में शामिल #Deepvir wedding: कोंकणी के बाद आनंद कारज की रस्म की तैयारी शुरु महिला विश्‍व मुक्‍केबाजी चैंपियनशिप का काउंट डाउन शुरू, मैरीकॉम को पहले राउंड में मिली बाई भारत का नाम गर्व से ऊंचा करने वाले 18 वर्षीय एथलीट ने लगाई फांसी Photos : योगी आदित्यनाथ से यू० एस० इण्डिया बिजनेस काउंसिल की प्रेसीडेंट निशा बिस्वाल ने की भेंट बड़ी ख़बर : मायावती को PM बनने से रोकना मुश्किल, खुद लड़ेंगी चुनाव 14 November: सोनिया और मनमोहन सिंह ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार को बताया किसान विरोधी जब अर्जुन से शादी की चर्चा हुई तेज तो भड़कीं मलाइका, कहा- एंजॉय कर रही... विश्व मधुमेह दिवस की पूर्व संध्या पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन छठ पूजा स्वच्छता का प्रतीक: महापौर संयुक्ता भाटिया सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल, रुपये में 51 पैसे की हुई बढ़त
 

11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर से लखनऊ का सायकिल रैली दल हुआ रवाना


MOHD ATHAR RAZA 18/10/2018 12:20:49
1440 Views

11 Gurkha Rifles Regimental Center to be Lucknow

Lucknow. 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर लखनऊ के सायकिल रैली दल को गत् 17 अक्टूबर 2018 को मध्य उत्तर प्रदेश सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल प्रवेश पुरी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस सायकिल दल में एक सैन्यधिकारी एवं नौ अन्य रैंकों के सैन्यकर्मी शामिल है। इस दल का नेतृत्व मेजर ललित प्रधान कर रहे हेैं। यह सायकिल अभियान, 27 अक्टूबर 1947 को जम्मू एवं कष्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों से लोहा लेते हुए तथा विभिन्न युद्धों के दौरान अपनी षौय एवं वीरता का परिचय देते हुए षहीद होनेवाले जाबांज सैनिकों को समर्पित है।
अपनी सायकिल यात्रा के 597 किमी की भ्रमण दूरी तय करने के दौरान यह दल रास्ते में स्कूली बच्चों एवं भूतपूर्व सैनिकों से रूबरू होगा और उनमें सामाजिक कल्याणकारी गतिविधियों के प्रति जागरूकता फैलाने के साथ-साथ अपने रेजिमेन्ट के की ऐतिहासिक षौर्य गााथा के बारे म ें लोगों को जानकारी देगा। यह सायकिल अभियान दल दिल्ली में भारतीय सेना के अन्य रेजिमेन्टल सेन्टर के दलों के साथ शामिल होगा और इंफैन्ट्री दिवस पर आयोजित षहीद जवानों को समर्पित एक समारोह में षामिल होगा। सभी इंफैन्ट्री रेजिमेन्टल सेन्टरों के सायकिल रैली दलों को आगामी 27 अक्टूबर 2018 को दिल्ली में ‘अमर जवान ज्योति’, इण्डिया गेट पर थल सेनाध्यक्ष स्वागत करेगें। 

Web Title: 11 Gurkha Rifles Regimental Center to be Lucknow's Cycl rally rally ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...