बड़ी खबर: भाजपा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों लिस्ट


SUJEET KUMAR 18/10/2018 17:37:32
2317 Views

Bhopal. आगामी मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव में सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस  ने  80 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों को मंजूरी दी है। हालांकि प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। जिसके नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे ।  

congress declared 80 names for madhya pradesh election 2018
कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ का कहना है कि पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची दशहरा के बाद आएगी। इसके लिए पार्टी ने सर्वे सहित अन्य प्रक्रियाएं अपनाई हैं। वह पार्टी में किसी भी तरह की गुटबाजी को लगातार नकार रहे हैं। उन्होंने कहा, पार्टी में जहां एक ओर टिकट बंटवारे पर खेमेबाजी है, तो दूसरी ओर दिग्विजय सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह प्रचार न करने की बात कहते हुए कह रहे हैं कि उनके प्रचार से कांग्रेस के वोट कट जाते हैं। इसे बीजेपी ने हाथों-हाथलिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसपर कहा, 'बंटाधार स्वयं ही स्वीकार कर रहे हैं कि प्रचार करेंगे तो कांग्रेस का बंटाधार कर देंगे। 

congress declared 80 names for madhya pradesh election 2018
कांग्रेस सूत्र कहते हैं, 'कमलनाथ सीधे तौर पर सिंधिया से मोर्चा नहीं लेना चाहते, लिहाजा उन्होंने टिकट बंटवारे में सिंधिया से भिड़ाने के लिए दिग्विजय सिंह और अजय सिंह को आगे किया है। यही कारण है कि बुधवार से पहले हुई बैठक में सिंधिया और अजय सिंह के बीच काफी तीखी नज़क-झोंक हुई।' 

 

Web Title: congress declared 80 names for madhya pradesh election 2018 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया