बसपा और जेसीसी ने किया चुनावी जंग का ऐलान, उतारे ये दिग्गज प्रत्याशी...


NAZO ALI SHEIKH 19/10/2018 08:53 AM
234 Views

Lucknow. छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम अजीत जोगी के साथ गठबंधन कर मायावती का पलड़ा हर तरफ से विरोधियों पर भारी पड़ रहा है। जहां बसपा ने पहले चरण के चुनाव को लेकर पहली सूची जारी करते हुए उम्मीदवारों की घोषणा की है, वहीं जनता कांग्रेस पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जनता कांग्रेस ने छठवीं सूची जारी करते हुए जंग का ऐलान किया है। जोगी ने 7 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। बता दें कि जेसीसी और बसपा गठबंधन मिसाल बन रही है। 

यह भी पढ़ें... मायावती का मास्टर प्लान, सिर्फ तीन दिन में बदल देंगे राजनीति ये दिग्गज स्टार प्रचारक

baspa aur jcc  ne kiya chunavi jang ka ailan

   बसपा उम्मीदवारों के नाम

न्यू राजेंद्रनगर स्थित बसपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश प्रभारी एमएल भारती और लालजी वर्मा की उपस्थिति में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई। सूची में अंतागढ़ से हेमंत पोयम, कांकेर से ब्रह्माचंद ठाकुर, केशकाल से जुगलकिशोर बोध, कोंडागांव से नरेंद्र नेताम, डोंगरगढ़ से मिश्री मारकंडे और डोंगरगांव से अशोक वर्मा की उम्मीदवारी तय की गई है। वहीं, जेसीसी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अपने 7 और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जिसमें बसना सीट पर त्रिलोचन, आरंग सीट से संजय चेलक, राजिम से रोहित साहू, चित्रकोट से टंकेश्वर भारद्वाज धरमजयगढ़ सीट से नवल राठिया, रामपुर सीट से फूलसिंह राठिया और सीतापुर की सीट से मुन्ना टोप्पो का नाम लिस्ट में फाइनल कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें... प्रधानमंत्री पद के लिए घमासान शुरू, बसपा नेता ने चेहरा बताकर जीता जनता का दिल

MAYAWATI

  बसपा के खाते में 33 सीटें

बताते चलें कि बसपा और जेसीसी गठबंधन कर छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ रही है। यह साथ यहां की जनता को भी खूब भा रहा है। अजीत जोगी ने अपने शासनकाल के दौरान विकास अलख जनता में जगाई थी। वहीं, यूपी में बसपा सुप्रीमो का नाम कानून व्यवस्था को लेकर सबसे ऊपर आता है। दोनों ही पार्टियों में हुए गठबंधन को लेकर बसपा के खाते में कुल 90 में से 33 सीटें आई हैं। बसपा ने जिन 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है वह पहले चरण के चुनाव को लेकर है। आपको बता दें कि यहां दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं। पहले चरण में चुनाव 12 नवंबर को होना है। यह चुनाव नक्सल प्रभावित इलाकों में होगा। पहले चरण में 18 सीटों और दूसरे में 72 सीटों पर वोटिंग 20 नवंबर को होगी।

Web Title: baspa aur jCC ne kiya chunavi jang ka ailan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया