मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

लखनऊ लाया जाएगा एनडी तिवारी का पार्थिव शरीर, यहां होगा अंतिम संस्कार 


ABHIMANYU VERMA 19/10/2018 12:25:34
185 Views

Lucknow. यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी का गुरूवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया। अब उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली से शनिवार को अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ लाया जाएगा। यहां पर विधान भवन में उनके शव को अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि के लिए रखा जाएगा। 

lucknow laya jayega ND Tiwari ka parthiv shareer, yahan hoga antim sanskar

जनाकारी के मुताबिक, 20 अक्टूबर को विमान से एनडी तिवारी का पार्थिव शरीर पहुंचेगा। इसी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य विधान भवन में श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद 20 अक्टूबर की शाम को ही पार्थिव शरीर पंतनगर, उत्तराखंड ले जाया जाएगा।

पंतनगर में रविवार को लोगों द्वारा अन्तिम दर्शन करने के बाद अगले दिन 21 अक्टूबर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। साथ ही, प्रदेश में 20 व 21 अक्टूबर को राजकीय शोक की घोषणा की गई है।

  काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे एनडी तिवारी

बता दें कि यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी की तबियत लंबे समय से ख़राब चल रही थी। पिछले एक साल से उनकी तबीयत काफी नाजुक थी। वहीं कुछ महीनों पहले ही तिवारी दिल्‍ली के साकेत स्थित मैक्‍स अस्‍पताल अस्‍पताल में भर्ती हुए थे, जिसके बाद उन्‍हें 26 अक्‍टूबर को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। बताया जा रहा है कि वह बुखार और निमोनिया से जूझ रहे थे।

इसके बाद काफी लंबे समय तक बिमारी से जूझने के बाद गुरूवार को आखिरी सांसे ली मैक्‍स अस्‍पताल में 93 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। डॉक्‍टर ने बताया कि उन्‍होंने गुरुवार शाम 2:50 बजे अंतिम सांस ली।

एनडी तिवारी का संक्षिप्त राजनीतिक परिचय

एनडी तिवारी तीन बार यूपी और एक बार उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री रहे हैं। इसके अलावा तिवारी ने राज्‍यपाल का पद भी संभाला। वह पहली बार 1976 में सीएम बने थे। साथ ही वह केंद्र में राजीव गांधी कैबिनेट में वित्‍त व विदेश मंत्री का पद भार भी संभाल चुके हैं। उनकी गिनती कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में होती थी।

Web Title: lucknow laya jayega ND Tiwari ka parthiv shareer, yahan hoga antim sanskar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया