पीएम मोदी बोले- जनसेवा, त्याग और तपस्या का उदहारण है शिरडी


ABHIMANYU VERMA 19/10/2018 14:50:03
260 Views

Shiradi. पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को साईं बाबा के सौंवे समाधि वर्ष के समापन समारोह के लिए पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने साईं बाबा के मंदिर में पूरे विधि विधान और भक्ति भाव से पूजा की और बाबा की आरती भी उतारी। इस दौरान पीएम ने साईं बाबा को पारंपरिक चादर भी चढ़ाई और मंदिर की विजिटर्स बुक में संदेश भी लिखा। बता दें कि पीएम मोदी ने तीन दिन से चल रहे इस समारोह की ध्वजा उतारकर औपचारिक समापन किया है। 

PM Modi Bole- janseva, tyag aur tapasya ka udaharan hai shiradi

  शिरडी को पीएम मोदी ने दी 475 करोड़ की सौगात

मंदिर दर्शन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरडी को 475 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भी मौजूद रहे। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए देशवासियों को दशहरे की बधाई दी।

PM Modi Bole- janseva, tyag aur tapasya ka udaharan hai shiradi

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी का ये कोशिश रहती है कि हर पर्व को अपनों के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि उनकी भी ये कोशिश रहती है कि वो हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाएं इसी भावना के साथ वह सभी के बीच उपस्थित हुए हैं।

यह भी पढ़ें:-.......मोदी सरकार ने पायलटों की जिंदगी को खतरे में डाला: राहुल गांधी

  शिरडी के कण-कण में साईं के मंत्र और सीख: पीएम मोदी  

इस दौरान पीएम मोदी ने साईं बाबा की शिक्षाओं का जिक्र करते हुए कहा कि शिरडी के कण-कण में साई के मंत्र, उनकी सीख है। जब भी जनसेवा, त्याग और तपस्या की बात की जाती है तो शिरडी का उदाहरण दिया जाता है। उन्होंने कहा कि शिरडी तात्या पाटील की नगरी है। दादा कोते पाटील, माधवराव देशपांडे जैसे महापुरुषों को इस धरती ने जन्म दिया।

PM Modi Bole- janseva, tyag aur tapasya ka udaharan hai shiradi

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर उन्हें महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है।

यह भी पढ़ें:-.......बसपा और जेसीसी ने किया चुनावी जंग का ऐलान, एकसाथ उतारे ये दिग्गज प्रत्याशी...

Web Title: PM Modi Bole janseva, tyag aur tapasya ka udaharan hai shiradi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया