इलाहाबाद के बाद अब फैजाबाद का नाम बदलने की उठी मांग


ABHIMANYU VERMA 19/10/2018 18:00:11
240 Views

Faizabad. यूपी की योगी सरकार इलाहाबाद का नाम बदलने के फैसले के बाद से ही विपक्षी दलों के निशाने पर है। विपक्ष के नेता एक के बाद एक बयान जारी कर इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। इसी बीच इलाहाबाद के बाद अब फैजाबाद का नाम बदलने को लेकर मांग उठी है। ये मांग सरकार से विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की तरफ से की गई है।

allahabad ke baad ab faizabad ka naam badalne ki uthi mang

इलाहाबाद का नाम बदलने के फैसले की सराहना करते हुए वीएचपी प्रवक्ता शरद शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करके संतों का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि जैसे सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है। वैसे ही फैजाबाद का नाम भी बदलकर 'श्री अयोध्या' कर देना चाहिए।

शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में देश की अनेक सड़कें, भवन, जनपद, गुलामी का बोध कराते आ रहे हैं। देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति जरूर मिली है, लेकिन उनके प्रतीक आज भी हर हिन्दुस्तानी के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाते हैं। सरकारें इसको समझें और भविष्य की पीढ़ी को इन गुलामी के प्रतीकों से मुक्ति दिलायें।

Web Title: allahabad ke baad ab faizabad ka naam badalne ki uthi mang ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया