सीएम योगी से मिलने पहुंचे बीपीएड डिग्री धारकों की पुलिस से हुई झड़प


ABHIMANYU VERMA 20/10/2018 11:56:22
175 Views

गोरखपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर हैं। इस दौरान शनिवार को बीपीएड डिग्री धारकों द्वारा गोरखनाथ मंदिर में धरना प्रदर्शन किया। मंदिर के सामने प्रदर्शन कर रहे बीपीएड डिग्री धारक सीएम योगी से मिलना चाहते थे, लेकिन अधिकारियों ने उन्हे सीएम से मिलने नहीं दिया। मौके पर तैनात पुलिस ने उन्हे समझाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी झड़प हो गयी। जिसके बाद पुलिस को हालात को नियंत्रण में लाने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा।

CM yogi se milne pahunche BPED dharkon ki police se hui jhadap

जानकारी के मुताबिक, बीपीएड डिग्री धारक सीएम योगी से मिलना चाहते थे, लेकिन मुलाक़ात के लिए उन्हे जो समय दिया गया, उस समय पर वह नहीं आ पाये जिसके बाद अधिकारियों ने मुलाक़ात के लिए साफ इंकार कर दिया। जिस पर बीपीएड धारक मुलाकात करने के लिए अड़ गए और धरना प्रदर्शन करने लगे।

  सीएम से क्यों मिलना चाहते थे बीपीएड डिग्री धारक

बीपीएड डिग्री धारकों का कहना है कि पूर्व सपा सरकार में 32022 खेल अनुदेशक के पद पर भर्ती आयी थी। जिसकी पहली काउंसलिंग 4 अप्रैल 2017 को होनी थी लेकिन प्रदेश में सरकार बदलने के बाद इन भर्तियों पर रोक लगा दी गयी। सीएम से मुलाक़ात की वजह को साफ करते हुए उन्होने कहा कि भर्तियों पर रोक लगाने को लेकर अब तक सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं। मिली जिसके बाद वह सीएम से मिलना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इनको सीएम से मिलने से मना कर दिया।

अपना दर्द बयां करते हुए बीपीएड धारकों ने कहा कि यह उनके भविष्य और पूरे प्रदेश के हजारों परिवारों की रोजी रोटी का सवाल है, लेकिन पुलिस विभाग ने आज (शनिवार को) इनको जबरन यहां से हटा दिया और सीएम से मिलने नहीं दिया।

बता दें कि यूपी के बीपीएड डिग्री धारक सालों से नियुक्ति को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं। साल के शुरुआत में कैबिनेट मंत्री ने इनसे मुलाकात कर इन्हें समायोजित करने का आश्वासन भी दिया था। अब सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया न आने पर वो सीएम से मुलाक़ात कर अपनी समस्या बताना चाहते हैं।

Web Title: CM yogi se milne pahunche BPED dharkon ki police se hui jhadap ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया