बड़ी खबर : अखिलेश-शिवपाल के समर्थक आपस में भिड़े


RAJNISH KUMAR 20/10/2018 17:28 PM
2677 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी दल जुटे हुए हैं, लेकिन यूपी के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह की लाख कोशिशों के बावजूद उनके परिवार में एका में फूट पड़ती दिखाई दे रही है। हालांकि मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव पहले से ही पार्टी छोड़ नई पार्टी बना लिये हैं, लेकिन अब उनके परिवार के और सदस्य भी सपा छोड़ शिवपाल के दल में शामिल हो सकते हैं, जिससे ​अखिलेश यादव की मुसीबत बढ़नी तय मानी जा रही है। वहीं, अखिलेश और शिवपाल के समर्थकों में भी झड़प देखी जा रही है।

Akhilesh and Shivpal supporters interact with each other

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की लाख कोशिशों के बाद शिवपाल यादव और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को अलग-अलग रास्ता चुनना पड़ गया है। शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़कर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना लिया। सेक्युलर मोर्चा बनने के बाद से शिवपाल और अखिलेश खुलकर एक दूसरे पर वार करना नहीं चूकते हैं। यही नहीं, अखिलेश यादव से नाराज चल रहे कई सपा नेता शिवपाल के साथ आ गए हैं। यही नहीं, मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव भी शिवपाल की सार्वजनिक मंच से तारीफ कर चुकी हैं। अब माना जा रहा है कि अपर्णा यादव भी शिवपाल के मोर्चे में जा सकती हैं। इन्हीं वजहों के चलते अब दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच कड़वाहट भी साफ दिखने लगी है। अब मारपीट तक की नौबत आ रही है। 

Akhilesh and Shivpal supporters interact with each other

हाल ही में एटा और बरेली में सपा नेताओं ने शिवपाल को भाजपा का एजेंंट बताया था। वहीं, आगरा में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में टकराव की स्थिति आ गई। हालांकि कुछ वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद मामला रफा दफा कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आगरा में सपा कार्यकर्ता के यहां एक निजी कार्यक्रम था। कार्यक्रम में सपा के कई नेेता और कार्यकर्ता पहुंचे थे। वहीं, सेक्युलर मोर्चे का दामन थामने वाले पूर्व सपा नेता भी पहुंचे। इस पर अखिलेश और शिवपाल के समर्थकों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई। दोनों दलों के नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर भड़ास निकाली। मारपीट तक की नौबत आ गई। हालांकि  कुछ लोगों द्वारा बीच बचाव कर मामला रफा दफा कर दिया गया। हालांकि विवाद के बाद सपा और सेक्युलर मोर्चे के पदाधिकारियों ने अब चुप्पी साध ली है।

यह भी पढ़ें ... बड़ी खबर: भाजपा पार्षद ने दरोगा को होटल में बंद करके जमकर पीटा, वीडियो वायरल

Web Title: Akhilesh and Shivpal supporters interact with each other ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया