मुख्य समाचार
 

बीजेपी ने 77 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, इन 14 विधायकों के कटे टिकट


NAZO ALI SHEIKH 21/10/2018 10:08 AM
34 Views

Raypur. चुनावी बिगुल बज चुका है सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं, चुनाव में ताल ठोक कर लड़ने की तैयारी हो चुकी है। ऐसे में भाजपा ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 77 सीटों के उम्मीदवार शनिवार को घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने जो सूची जारी की है उसमें महिला विकास मंत्री रशीला साहू समेत 14 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव और पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक बिल्हा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। इसके अलावा, चुनाव  से ठीक पहले पार्टी में शामिल हुए आईएएस अफसर और रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी रायगढ़ की खरसिया सीट पर खड़े होंगे। 

यह भी पढ़ें... अमृतसर हादसे से आक्रोशित लोगों ने गेटमैन को केबिन से फेंका नीचे,फट गया सिर

BJP ne 77 seeton par ghoshit kiye ummeedvaar

पहली सूची

शनिवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक में भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा की गई। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए पहली सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी ने जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाया है। संसदीय बोर्ड की बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, संगठन महासचिव रामलाल, महासचिव राममाधव, सैयद शाहनवाज हुसैन समेत अन्य नेता उपस्थित रहे।

BJP ne 77 seeton par ghoshit kiye ummeedvaar

14 महिला प्रत्याशियों को दिया मौका

बता दें कि बीजेपी ने पहली सूची में 14 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को ताल ठोकते हुए मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल को कसडोल, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को रायपुर दक्षिण, ननकीराम कंवर को रामपुर से, प्रेम प्रकाश पांडेय को भिलाई नगर से, अमर अग्रवाल को बिलासपुर से, राजेश मूणत को रायपुर पश्चिम से, चंद्रशेखर साहू को अभनपुर से, अजय चंद्राकर को कुरुद से, केदार कश्यप को नारायणपुर से, लता उसेंडी को कोंडागांव, महेश गागड़ा को बीजापुर से उम्मीदवार घोषित किया गया है।                 

Web Title: BJP ne 77 seeton par ghoshit kiye ummeedvar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया