मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

मायावती ने तीनों राज्यों में कांग्रेस व भाजपा की काट के लिए चला ये बड़ा दांव, दोनों पार्टियों में मची खलबली


RAGHVENDRA CHAURASIA 21/10/2018 11:52:03
2041 Views

New Delhi.  देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है। मगर राजनैतिक दलों का ज्यादा आकर्षण मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ पर है। इन तीनों राज्यों में बीजेपी का कब्जा है। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस तीनों राज्यों को जीतने की तैयारी में है। वहीं, देश की तीसरी नंबर की पार्टी बसपा भी इस बार पूरी तरह से मैदान में डटी हुई है। पार्टी प्रमुख मायावती ने तीनों राज्यों में जीत के लिए गोटियां सेट कर दी हैं। कांग्रेस व बसपा की काट के लिए बड़ा दांव चलने जा रही हैं। 

Mayawati Ne Teeno Rajyon Me Jeet Ke lye Chal Diya Bada Davn

यह भी पढ़ें..भगोड़े माल्या की मुश्किलें बढ़ी, लंदन में छिन सकती है हवेली

  मायावती तीनों राज्यों में करेंगी 26 रैलियां

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया दो राज्यों में अकेले चुनाव मैदान में हैं। वहीं एक राज्य छत्तीसगढ़ में जोगी की पार्टी से गठबंधन किया है। बसपा तीनों राज्यों में दलित बाहुल्य क्षेत्रों में प्रचार करके दलितों व आदिवासियों को रिझाने की कोशिश करेंगी। अगर मायावती तीनों राज्यों में दलितों को रिझाने में कामयाब रहीं तो कांग्रेस व भाजपा के लिए संकट पैदा हो सकता है। फिलहाल मायावती तीनों राज्यों में 26 रैलियां करेंगी इसके लिए पूरा खाका तैयार हो चुका है। 

Mayawati Ne Teeno Rajyon Me Jeet Ke lye Chal Diya Bada Davn

  सवर्णो व मुसलमानों पर भी बसपा डालेगी डोरे

बसपा का मुख्य वोट बैंक वैसे तो दलित है मगर यूपी में मायावती ने सवर्णों व मुसलमानों को भी खुश करके पूर्ण बहुमत की सरकार 2007 में बनाई थी, मायावती यूपी वाला फार्मूला तीनों राज्यों में अपना सकती हैं। बसपा भाजपा का मुख्य वोट बैंक सवर्णों को अपने पाले में लाने की कोशिश करेंगी। वर्तमान में एससी-एसटी के कारण सवर्ण वोट बैंक भाजपा से नाराज चल रहा है। मायावती का ध्यान सवर्णों व मुस्लिम वोट पर है। मायावती दलित के साथ सवर्ण व मुस्लिमों पर डोरे डालेंगी। मायावती के इस गुप्त प्लान से भाजपा व कांग्रेस में खलबली मची हुई है।

यह भी पढ़ें..राजस्थान का किला फतह करने की मायावती ने बनाई रणनीति, 25 को जंग का ऐलान...

Web Title: Mayawati Ne Teeno Rajyon Me Jeet Ke lye Chal Diya Bada Davn ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया