सीबीआई में घमासान, अपने ही स्पेशल डायरेक्टर पर लगाया घूस का आरोप


RAGHVENDRA CHAURASIA 21/10/2018 18:10 PM
174 Views

New Delhi. अब देश में जांच एजेंसियों पर रिश्वत लेने का मामला छा गया है। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा व सीबीआई डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर घूस लेना का मामला गरमाता जा रहा है। राकेश अस्थाना पर​ रिश्वत का केस दर्ज होने पर  उन्होंने कहा मैंने नहीं सीबीआई चीफ ने 2 करोड़ रुपये की रिश्वत ली है। अस्थाना ने यह भी कहा कि मेरे खिलाफ षड़यंत्र किया जा रहा है। 

Cbi Ke Director Rakesh Asthana Pr Risvat Ka Case Darj, Bole Mene Nahi Chief Ne Lye 2 Cror

यह भी पढ़ें..ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

   राकेश अस्थाना पर केस दर्ज

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ हैदराबाद केे बिजनेसमैन सतीश सना के कहने पर शिकायत दर्ज की गई है। सीबीआई ने ही राकेश अस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अस्थाना के खिलाफ रिश्वत लेने का केस दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा मैंने नहीं बल्कि चीफ ने 2 करोड़ रूपये लिए हैं। वहीं अस्थाना ने सरकार को पत्र लिखकर गलत एफआईआर दर्ज करने का आरोप लगाया है। वहीं ​हैदराबाद के सतीश सना के खिलााफ पहले से मीट व्यापारी मोइन कुरैशी से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग की भी जांच चल रही है। 

  2 करोड़ रुपये डायरेक्टर को दी रिश्वत

हैदराबाद के बिजनेसमैन सतीश सना ने सीबीआई को बताया कि उसने डायरेक्टर राकेश अस्थाना को 2 करोड़ रुपये की रिश्वत दी है। सना ने यह भी बताया कि 2 करोड़ रुपये 10 महीने की अवधि में दिया है। सना ने कहा कि ​रिश्वत देने का सिलसिला पिछले वर्ष दिसंबर 2017 से किया था। वहीं बिजनेसमैन के आरोपों को सीबीआई डायरेक्टर ने झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह शिकायत सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के कुछ अधिकारियों की मेरे खिलाफ साजिश है। 

Cbi Ke Director Rakesh Asthana Pr Risvat Ka Case Darj, Bole Mene Nahi Chief Ne Lye 2 Cror

  अगस्त में ही अधिकारियों के भ्रष्टाचार की दी जानकारी

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने सीबीआई के निदेशक और सीवीसी अरुण शर्मा के खिलाफ भी भष्टाचार का संगीन आरोप लगाया है। अस्थाना ने मीडिया को बताया कि उन्होंने अगस्त महीने में ही कैबिनेट सचिव को इन बड़े अधिकारियों के भ्रष्टाचार के 10 उदाहरण, आपराधिक कदाचार, संवेदनशील मामलों की जांच में हस्तक्षेप की जानकारी दी थी। अस्थाना ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि शीर्ष अधिकारियों ने मीट व्यापारी मोइन कुरैशी के मामले में सतीश सना के खिलाफ चल रही जांच को कमजोर करने के लिए यह रिश्वत ली थी। उन्होंने कहा कि जब ​सतीश सना को देश छोड़ने से मना कर दिया गया और जांच के दायरे में आ गए तो मेरे खिलाफ बड़ी साजिश रची है। 

यह भी पढ़ें.. इस दिन सात फेरे लेंगे दीपिका और रणवीर, सोशल मीडिया पर बताई डेट

 

 

Web Title: Cbi Ke Director Rakesh Asthana Pr Risvat Ka Case Darj, Bole Mene Nahi Chief Ne Lye 2 Cror ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया