फूड प्वायजनिंग से 100 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती


RAJNISH KUMAR 21/10/2018 18:33 PM
130 Views

Lucknow. झारखंड के देवघर विजय दशमी पर मेले का आयोजन किया गया था। मेले में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटी थी। मेले में खुशी का भी महौल था। ऐसे में लोगों ने जमकर मस्ती की। इस दौरान बच्चों ने मेले में जमकर फास्ट फूड भी खाया। मेला देखने के बाद जब सभी घर गए तो एक-एक कर बच्चे बीमार होने लगे। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने बताया कि फूड प्वायजनिंग होने की वजह से बच्चे बीमार हो गए हैं। सैंकड़ों बच्चों के बीमार होने की खबर से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं।

100 children sick, hospitalized with food poisoning

मीडिया रिपोर्टोें के मुताबिक, झारखंड के देवघर के गरही टांड, मालेडीह, डुमारा सहित आधा दर्जन से ज्यादा गावों के लोग मेला देखने पहुंचे थे। मेले में बच्चों ने जमकर फास्ट फूड खाया, लेकिन चाउमिन खाने के साथ ही एक-एक कर बच्चे उल्टी करने लगे और देखते ही देखते मेले में अफरा-तफरी मच गई। जैसे-तैसे बीमार बच्चों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया।

ग्रामीण की तत्परता से गांव में बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा है कि 100 से ज्यादा बच्चे अभी भी फूड प्वायजनिंग से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। ग्रामीणों ने मेले में बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता के प्रति प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाए हैं। वहीं, देवघर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक भी अपने ही विभाग पर उंगली उठाते हुए संबंधित फूड इंस्पेक्टर को इसके लिए दोषी ठहरा रहे हैं। 

 

Web Title: 100 children sick, hospitalized with food poisoning ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया