मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

UPTET: शासन ने जारी किया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम, 20 को जारी होगी उत्तरमाला


NAZO ALI SHEIKH 22/10/2018 15:02:15
160 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) की नई तिथि शासन की ओर से 18 नवंबर निर्धारित करने के बाद संशोधित परीक्षा कार्यक्रम मंगलवार को ही जारी कर दिया गया था। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रदेश भर के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजा गया है, जिसमें जिला स्तरीय टीम के माध्यम से 17 अक्तूबर तक सभी केंद्रों को निर्धारित करने का आदेश दिया यगा है। 

यह भी पढ़ें... छत्तीसगढ़ चुनाव: अखिलेश यादव ने किया जंग का ऐलान, मैदान में उतारे 9 दिग्गज प्रत्याशी

 

UPTET shasan ne jari kiya sanshodhit pariksha karyakram

  30 अक्तूबर तक अपलोड करें

टीईटी के संबंध में जो संशोधित कार्यक्रम जारी किए गए हैं, उसके अनुसार 22 अक्तूबर तक परीक्षा केंद्र के अनुसार अभ्यर्थियों की संख्या तय करने के सथ ही समस्त जानकारियों को हार्ड व सॉफ्ट कॉपी तैयार करने को कहा गया है। साथ ही सभी डिटेल परीक्षा नियामक को भेजने का निर्देश दिया गया है। पूरी जानकारी एनआईसी के पास 23 अक्तूबर तक भेजनी है। इसके बाद 30 अक्तूबर तक अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

  समाचार पत्रों में करें प्रकाशित

यह भी निर्देश दिया गया है कि परीक्षा से संबंधित समस्त जानकारियों को समाचार पत्रों में प्रकाशित कराया जाए। परीक्षा नियामक द्वारा 16 नवंबर को प्रश्नपत्र सुरक्षित रखने के लिए डबल लॉक में जिला मुख्यालय भेजा जाएगा। परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम इस प्रकार है।

यह भी पढ़ें... सीबीआई में घमासान, अपने ही स्पेशल डायरेक्टर पर लगाया घूस का आरोप

UPTET shasan ne jari kiya sanshodhit pariksha karyakram

परीक्षा दो पालियों में 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 से 12.30 बजे और दूसरी पाली अपरान्ह्  2.30 से सायं 5 बजे तक होगी।  23 नवंबर तक यदि किसी तरह की अपत्ति है, तो उसे स्वीकार किया जाएगा। जो भी आपत्तियां आएंगी उसे 29 नवंबर को विशेषज्ञ समिति निस्तारित करेंगे। आठ दिसंबर को परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Web Title: UPTET shasan ne jari kiya sanshodhit pariksha karyakram ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया