सीबीआई विवाद:  डीएसपी देवेंद्र कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में दी चुनौती


RAGHVENDRA CHAURASIA 23/10/2018 16:47 PM
128 Views

New Delhi. सीबीआई ​विवाद में हर दिन नया मोड़ आता दिख रहा है। सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से जुड़े घूस कांड के आरोपों के मामले में अपनी गिरफ्तारी की चुनौती हाईकोर्ट में दी है। 

Cbi Dsp Devendra Kumar Ne Apni Girftari Ko High court Men di Chaunati

यह भी पढ़ें..ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  मुख्य न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया मामला

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर 2 करोड़ घूस लेने का आरोप लगा है। इसी मामले में सोमवार को डीएसपी देवेंद्र के घर पर सीबीआई ने छापा मारकर कई चीजें बरामद की थी। पुलिस ने डीएसपी को गिरफ्तार भी कर लिया था। मंगलवार को डीएसपी ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। ​हाईकोर्ट के सीनियर वकील दयान कृष्णन ने मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायाधीश वी. के. राव की पीठ के समक्ष पेश किया है। पीठ ने मंगलवार को ही उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध कर दिया है। इस याचिका में डीएसपी देवेंद्र कुमार ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा संयुक्त निदेशक एके शर्मा और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को पक्षकार बनाया है। इस याचिका में प्राथमिकी को गैरकानूनी, बेबुनियाद तथा दुर्भावनापूर्ण'' बताकर उसे निरस्त करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में कहा गया, ‘‘मामले के रिकॉर्ड तथा अन्य संबंधित दस्तावेज मांगते हुए और याचिकाकर्ता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी निरस्त करते हुए उचित रिट या आदेश पारित करें। 

Cbi Dsp Devendra Kumar Ne Apni Girftari Ko High court Men di Chaunati

यह भी पढ़ें..एमपी में कांग्रेस-बीजेपी ही नहीं बसपा से​ टिकट पाने के लिए है मारामारी, मायावती का चल सकता है जादू

 

 

Web Title: Cbi Dsp Devendra Kumar Ne Apni Girftari Ko High court Men di Chaunati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया