मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

सीबीआई विवाद : स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के सारे अधिकार खत्म किए गए 


RAGHVENDRA CHAURASIA 23/10/2018 17:36 PM
148 Views

New Delhi. सीबीआई में अंदरुनी कलह कम होने बजाय बढ़ती जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से सारे अधिकार खत्म किये गए हैं। सीबीआई में दोनों बड़े अधिकारियों की यह लड़ाई अब हाईकोर्ट के दरवाजे पर पहुंच गई है। 

  देवेंद्र के बाद अस्थाना पहुंचे हाईकोर्ट

सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे थे। वहीं अब सीबीआई में  नंबर दो के अधिकारी राकेश अस्थाना भी अपनी एफआईआर रद्द कराने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे हैं। कोर्ट ने सोमवार को अस्थाना की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए सीबीआई और उसके मुख्य निदेशक आलोक वर्मा को नोटिस जारी किया है। अब सीबीआई निदेशक को राकेश अस्थाना पर लगे आरोपों का जवाब देना है। 

Cbi Me Jung Tej Special Director Rakesh Asthana Ke Sare Pawar Khtam Kiye Gye

  मुख्य न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया मामला

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर 2 करोड़ घूस लेने का आरोप लगा है। इसी मामले में सोमवार को डीएसपी देवेंद्र के घर पर सीबीआई ने छापा मारकर कई चीजें बरामद की थी। पुलिस ने डीएसपी को गिरफ्तार भी कर लिया था। मंगलवार को डीएसपी ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

​हाईकोर्ट के सीनियर वकील दयान कृष्णन ने मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायाधीश वी. के. राव की पीठ के समक्ष पेश किया है। पीठ ने मंगलवार को ही उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध कर दिया है। इस याचिका में डीएसपी देवेंद्र कुमार ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा संयुक्त निदेशक एके शर्मा और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को पक्षकार बनाया है।

इस याचिका में प्राथमिकी को गैरकानूनी, बेबुनियाद तथा दुर्भावनापूर्ण'' बताकर उसे निरस्त करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में कहा गया, ‘‘मामले के रिकॉर्ड तथा अन्य संबंधित दस्तावेज मांगते हुए और याचिकाकर्ता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी निरस्त करते हुए उचित रिट या आदेश पारित करें।

Web Title: Cbi Me Jung Tej Special Director Rakesh Asthana Ke Sare Pawar Khtam Kiye Gye ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया