मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

लोक मंगल दिवस : पिछले आदेश पर नहीं हुआ समस्या का निस्तारण, महापौर ने लगाई अधिकारियों की फटकार 


GAURAV SHUKLA 23/10/2018 18:46:16
128 Views

Lucknow. राजधानी में माह के चौथे मंगलवार( 23/10/2018) को महापौर संयुक्ता भाटिया ने जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए "लोक मंगल दिवस" योजना की कड़ी में जोन 7 एवं  जोन 8 में आम जनमानस की समस्याओं को जाना। 

Lok mangal diwas zone 7 or zone 8 me hua ayojan

जोन सात के अंतर्गत इसका आयोजन इंदिरानगर स्थित जोन के नगर निगम कार्यालय में किया गया। इस दौरान महापौर ने जनता की समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण किया, जिन सामस्यायों का तुरंत निदान न हो पाया उनको अधिकारिओं से अतिशीघ्र निस्तारित करने का आदेश दिया। जोन सात में कुल 17 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया गया जिसमें गृहकर  की 1, स्वास्थ्य की 3, अभियंत्रण की 3, उद्यान की 2,  मार्गप्रकाश की 2, जलनिगम की 1, जलकल की 3 और अतिक्रमण की 2 शिकायत रजिस्ट्रीकृत की गई। 


पूर्व लोक मंगल दिवस से पास फाइल लटकाने पर महापौर की चेतवानी


इंदिरानगर निवासी तेषू ने लोक मंगल दिवस पर महापौर से गुहार लगाई कि विगत 4 महीने पहले घर के म्युटेशन के लिए नगर निगम में सामान्य रूप से अप्लाई  किया था, चक्कर काट काट कर चप्पलें घिस गयी परंतु यहाँ से अभी तक कोई रेस्पॉन्स नही मिला। आज एक बार पुनः लोक मंगल दिवस पर वह गुहार लगाने आया। जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी विद्या सागर गुप्ता से उनकी फ़ाइल मंगा कर उसपर त्वरित कार्यवाही के आदेश दिए और उनके म्युटेशन का कार्य आगे बढ़वाया साथ ही सभी कर्मचारियों को बुलाकर भविष्य में कोई फ़ाइल समय से ज्यादा रोकने के लिए चेतावनी भी दी। 

जोन आठ के अंतर्गत 'लोक मंगल दिवस' का आयोजन बिजनौर रेलवे क्रासिंग के समीप स्थित नगर निगम कार्यालय में किया गया। महापौर ने जनता की समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण किया। जोन आठ में कुल 10 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया गया जिसमें  गृहकर की 06, मार्गप्रकाश की 1, अभियंत्रण की 01,  पशु-चिकित्सा की 02 और प्रवर्तन की 01 शिकायत रजिस्ट्रीकृत की गई। 

Lok mangal diwas zone 7 or zone 8 me hua ayojan

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग नगर आयुक्त इन्द्र मणि त्रिपाठी, नगर निगम कार्यकारणी के उपाध्यक्ष अरुण तिवारी , अपर नगर आयुक्त अनिल मिश्रा, जोनल अधिकारी विद्या सागर गुप्ता, विनय प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता नरसिंह सिंह समेत नगर निगम समेत नगर निगम के संबंधित जोनों के अन्य अधिकारी, पार्षद गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Web Title: Lok mangal diwas zone 7 or zone 8 me hua ayojan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया