मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

बड़ी खबर: आम चुनाव से पूर्व पीएम अटल के करीबी ने मोदी पर लगा दिया ये बड़ा आरोप


RAGHVENDRA CHAURASIA 23/10/2018 20:18 PM
125 Views

New Delhi. देश के पूर्व स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के करीबी रहे यशवंत सिन्हा ने आम चुनाव से पूर्व पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है। सिन्हा ने दावा किया कि पाकिस्तान और भारत के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली वार्ता इसलिए रद्द हो गई क्योंकि सुषमा स्वराज ने पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) को विश्वास में नहीं लिया था। सिन्हा ने यह भी कहा कि पिछले माह सरकार ने न्यूयॉर्क में प्रस्तावित बैठक को रद्द कर दिया था जबकि 24 घंटे ही पहले बैठक के लिए कहा था। यह बैठक तीन पुलिस वालो की हत्या आतंकियों द्वारा हुई थी।

Former Pm Atal Bihari Bajpayee  Ke Karibi Yaswant sinha Ne Pm Modi Pr Laga Diya Bada Aarop

​  सुषमा स्वराज की आवाज को सुना नहीं गया

देश के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक अखबार का जिक्र करके पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी पर निर्णय लेने को केंद्रकृत करने का आरोप लगाया है। सिन्हा ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से बातचीत करने से पहले पीएमओ को विश्वास में नहीं लिया। पूर्व वित्त मंत्री ने इससे साबित होता है कि सुषमा स्वराज की आवाज सुना नहीं गया है। इसी कारण कई बार सुषमा को ट्विटर मंत्री कहा जाता है। सिन्हा ने यह भी कहा कि कुछ वरिष्ठ मंत्री जो केंद्रीय मंत्रीमंडल की सुरक्षा ​समिति का हिस्सा थे उन्हे महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अंधेरे में रखा गया। सिन्हा ने खुद देश के गृहमंत्री को यह नहीं पता कि भाजपा कब जम्मू कश्मीर में पीडीपी से गठबंधन से वापस ले रही है। और वहां राज्यपाल शासन कब लागू हो रहा है। सिन्हा ने कहा कि इसी तरह भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली को नोटबंदी के बारे में कुछ नहीं पता था मगर इसकी घोषणा कर दी गई।

Former Pm Atal Bihari Bajpayee  Ke Karibi Yaswant sinha Ne Pm Modi Pr Laga Diya Bada Aarop

  अब निर्णय केवल पीएम लेते हैं

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि मुझे लगता है कि वित्त मंत्री को इसके बारे में कैबिनेट समिति में ही पता चला होगा। इसी तरह तत्कालीन रक्षा मंत्री को यह नहीं पता था कि राफेल डील कब होने वाली है और क्या यह पहले हो चुकी है। पूर्व भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने चारों मंत्रियों को कुछ नहीं बताया जोकि सीसीएस के महत्वपूर्ण हिस्सा थे। यदि इन मंत्रियों की आवाज नहीं सुनी जाएगी तो समिति में कौन रह जाता है। सिन्हा ने कहा कि अब केवल निर्णय पीएम हीलेते हैं, सभी महत्वपूर्ण व बड़े फैसले पीएमओ द्वारा लिए जाते हैं वहीं मंत्री उनका पालन करते हैं। सिन्हा ने कहा कि इस सरकार ने कैबिनेट के काम करने का तरीका ही बदल दिया गया है। हमारे संविधान में कैबिनेट का तरीका जो परिभाषित किया गया है उसे अब खत्म कर दिया गया है। 

 

 

Web Title: Former Pm Atal Bihari Bajpayee Ke Karibi Yaswant sinha Ne Pm Modi Pr Laga Diya Bada Aarop ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया