आंबेडकर पर दिए बयान को लेकर दिग्गज सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज 


ABHIMANYU VERMA 24/10/2018 11:38:13
656 Views

Lucknow. सपा के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके खिलाफ एक के बाद एक मामले दर्ज कराये जा रहे हैं। राज्यसभा सांसद अमर सिंह द्वारा एफआईआर दर्ज करवाने के बाद अब आजम के खिलाफ आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति ने 2 साल पुराने एक मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। ये एफआईआर लखनऊ हजरतगंज कोतवाली में दर्ज करवाई गई है।  

filed a complaint against SP leader azam khan in case of Controversial statement on Ambedkar

   आंबेडकर पर विवादित बयान का क्या है मामला?

सपा नेता आजम खान पर पूर्व सपा सरकार दौरान दो साल पहले कथित तौर पर संविधान के निर्माता बाबा साहब आंबेडकर पर विवादित बयान दिया था। जिसको लेकर अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने इस बयान का वीडियो जारी किया है। आरोप है कि आजम ने आंबेडकर के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था और बाबा साहब की प्रतिमा की तरफ इशारा कर कहा था कि यह आदमी हाथ से इशारा कर रहा है कि जहां पर खड़े हैं। वह जमीन हमारी है और सामने वाला प्लॉट भी मेरा है।

यह भी पढ़ें:- ..........मिर्जापुर: पुलिस ने थाने में कारवाई पूर्व सांसद के बेटे की शादी

जिस पर सपा नेता के खिलाफ आपराधिक मानहानि व भड़काऊ भाषण देने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है। लालजी प्रसाद ने आरोप लगाया है कि उस वक्त मंच पर तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद थे, लेकिन अखिलेश ने न तो आजम खान के बयान का खंडन किया और न ही उन्हें ऐसा बोलने से रोका।

Web Title: filed a complaint against SP leader azam khan in case of Controversial statement on Ambedkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया