मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

लोहिया के जरिये अखिलेश की सपा को नुकसान पहुंचाने की तैयारी में शिवपाल


ABHIMANYU VERMA 24/10/2018 12:57:22
303 Views

Lucknow. शिवपाल यादव की नवगठित पार्टी का चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन हो गया है। इसकी जानकारी देते हुए शिवपाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी का चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन हो गया है। आयोग से उनकी पार्टी को 'प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया' नाम मिला है। बता दें कि सपा से अलग होने के बाद शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था। इसके बाद कहा जा रहा था कि वह अपनी पार्टी में लोहिया का नाम जोड़ सकते हैं। 

Shivpal party registration in the Election Commission

जसवंतनगर से विधायक शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी के रजिस्ट्रेशन की जानकारी देने के दौरान बिना किसी का नाम लिए सपा के नेताओं पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह हमेशा सपा में एकजुटता चाहते थे, लेकिन कुछ ‘चुगलखोरों और चापलूसों' की वजह से उन्हे अलग होना पड़ा। उन्होंने कहा कि हमने लम्बे समय तक इंतजार किया, लेकिन मुझे और नेताजी को सपा में उचित सम्मान नहीं मिला। हमें तो धकेल कर निकाल दिया गया।

शिवपाल ने अपने समर्थकों को नसीहत देते हुए कहा कि चापलूसी ना करें। अगर कहीं कुछ गलत हो रहा है तो उसके बारे में बताने के लिये आप स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा।

यह भी पढ़ें:-......आंबेडकर पर दिए बयान को लेकर दिग्गज सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज

गौरतलब है कि सपा में हाशिये पर पहुंचे शिवपाल ने ‘उपेक्षा' से नाराज होकर पिछली 29 अगस्त को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था। इसके बाद उन्होंने सपा के कई नेताओं को अपनी पार्टी में जोड़ा और आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया। 

 

Web Title: Shivpal party registration in the Election Commission ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया