मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

RPSC RAS Pre 2018: परीक्षा परिणाम की हुई घोषणा, यहां करें चेक


NAZO ALI SHEIKH 24/10/2018 14:31:53
260 Views

Lucknow. राजस्थान प्रशासिक सेवा ( आरएएस) और राजस्थान कराधान सेवा (आरटीएस) के प्रारंभिक संयुक्त प्रतिस्पर्धी एग्जाम्स के रिजल्ट्स आउट हो चुके हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा 23 अक्टूबर को जारी किए गए हैं। सभी परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसकी उत्तर कुंजी 9 अगस्त को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षाओं (Prelims और मुख्य) को दो चरणों को पास करना होगा, जिसके बाद उन्हें एक इंटरव्यू देना होगा। 

यह भी पढ़ें... जन्मदिन विशेष: बाहुबली प्रभास का नया अवतार देख दंग रह गए फैंस

RPSC RAS Pre 2018 pariksha parinaam ki hui ghoshna,

कुल 15,044 गैर-टीएसपी उम्मीदवारों और 571 टीएसपी उम्मीदवारों ने आरएएस परीक्षा को मंजूरी दे दी है। गैर-टीएसपी उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ अंक सामान्य श्रेणी के लिए 76.06 प्रतिशत है जबकि ओबीसी श्रेणी के लिए यह 99.33 प्रतिशत थे।

यह भी पढ़ें... कपिल शर्मा ने कर ली दूल्हा बनने की तैयारी, इस दिन लेंगे फेरे

एसटी और एससी श्रेणियों के लिए कटऑफ अंक 68.01 और 61.30 ये थे। आरएएस 2018 की मुख्य परीक्षा 23 दिसंबर और 24 दिसंबर को होगी। आरएएस प्राथमिकताओं को मंजूरी देने वाले उम्मीदवार दिसंबर में मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

RPSC RAS Pre 2018 pariksha parinaam ki hui ghoshna,

ऐसे करें चेक

1- ऊपर उल्लिखित आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
2- राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं के परिणाम प्रस्तावना और कट ऑफ मार्क्स पर क्लिक करें
3- पृष्ठ के दाहिने तरफ समाचार और घटनाक्रम अनुभाग के नीचे लिंकिंग लिंक प्रतिस्पर्धी (प्री।) परीक्षा-2018 'लिंक पर क्लिक करें।
5- एक पीडीएफ फ़ाइल चयनित उम्मीदवारों की सूची प्रदर्शित करने के लिए खुल जाएगी।
6- जांचें और यदि आवश्यक हो, तो प्रिंट आउट लें।

Web Title: RPSC RAS Pre 2018 pariksha parinaam ki hui ghoshna, ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया