मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

अक्टूबर-नवंबर में घूमने के लिए ये जगहें हैं बेस्ट 


ABHIMANYU VERMA 24/10/2018 14:37:17
165 Views

Lucknow. अगर आप लंबे समय से अक्टूबर-नवंबर में कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आप ये तय नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सी जगह इस मौसम में घूमने के लिए बेस्ट होंगी तो टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं। सोलो ट्रिप, फैमिली ट्रिप या दोस्तों के साथ ट्रिप, ट्रिप कोई भी हो, किसी के भी साथ हो, मजा जरूर आता है।

The best places to visit in India

आज हम देश की उन जगहों के बारे आपको बताएंगे जो इस मौसम में घूमने के लिए बेस्ट प्लेस हैं। इन जगहों की खास बात तो ये है कि यहां आप किसी के साथ भी जा सकते हैं और यहां की ट्रिप आपके लिए बेहद खास रहने वाली है।

The best places to visit in India

  दिल छू लेगी भूटान की प्राकृतिक सुंदरता

अगर आपको प्रकृति से खास लगाव है और आप वादियों में घूमने जाना चाहते हैं तो आप भूटान जा सकते हैं। यहां पर आपकी छुट्टियाँ वाकई यादगार होने वाली है।

The best places to visit in India

प्राकृतिक सौंदर्य का धनी भूटान वाकई बहुत ही खूबसूरत देश है। यहां आपको शहर के शोर-शराबे से दूर प्रकृति सौन्दर्य का खास अनुभव होगा। आपके लिए अच्छी बात ये भी कि भूटान जाने के लिए आपको वीजा की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

The best places to visit in India

  सिक्किम की वादियाँ स्वर्ग से कम नहीं

भारत के सबसे कम आबादी वाला राज्य होने के बावजूद, सिक्किम प्रकृति प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है। सिक्किम को नॉर्थ ईस्ट इंडिया की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार किया जाता है। यहां कई खूबसूरत और दिल को मोह लेने वाली जगहें हैं। सुंदर पहाड़ों, गहरी घाटियां और जैव विविधता पर्यटकों के लिए इसको एक पसंदीदा स्थान बनाती हैं।

The best places to visit in India

गंगटोक सिक्किम की राजधानी और प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है और शिवालिक की पहाड़ियों पर 5500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। सुंदर कंचनजंगा, जो दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा पर्वत है, को गंगटोक से देखा जा सकता है। 

The best places to visit in India

 

  गोवा की नाइटलाइफ होगी आपके लिए यादगार 

भारत में अपने बीचों के लिए जाना जाने वाला गोवा देश की सबसे रोमांचक जगहों में से एक है। गोवा अपने खूबसूरत बीच के लिए मशहूर है। दूर-दूर से लोग गोवा के बीच और यहां की नाइट लाइफ का आनंद लेने के लिए आते हैं। गोवा में कलंगूट बीच, अंजुना बीच, फोर्ट अगुआडा, चर्च, दूध सागर वाटरफॉल, बोडगेश्वर मंदिर, सेंट जेवियर चर्च और ग्रांड आइलैंड सबसे ज्यादा मशहूर हैं। 

The best places to visit in India

अगर आप कम बजट में गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अक्टूबर-नवंबर का समय आपके लिए बेस्ट होगा, क्योंकि इसके बाद टूरिस्ट की भीड़ हो जाती है। साथ ही यहां पर होटलों की जगह हॉस्टल में रुके तो काफी पैसा बच सकता है। यहां 500 रुपए से कम में भी हॉस्टल में अच्छे कमरे मिल जाते हैं। 

The best places to visit in India

  मेघालय की पहाड़ियों में गुजारें सुकून के पल 

अगर आपको हरियाली, पहाड़, झरने पसंद हैं और प्रकृति के बीच रहकर सुकून के पल गुजारने की सोच रहे हैं तो आपके लिए मेघालय से बेहतर कोई जगह हो ही नहीं सकती। यहां घूमने के लिए कई रोमांचक जगहें हैं। जिसमें सेवन सिस्टर फॉल, उमियम लेक, एलीफेंट लेक, स्प्रेड ईगल फॉल, शिलॉंग व्यू प्वाइंट, गारो हिल्स, खासी हिल्स जगहें मशहूर हैं।

The best places to visit in India

मेघालय में आपको वो सारे नजारे देखने को मिलेंगे जो आपने फिल्मों में देखे होंगे। यहां पहाड़, पानी, झरने, हरियाली की खूबसूरती का संगम है। इसके अलावा यहां की संस्कृति भी आप सभी का मन अपनी ओर आकर्षित करती है।

The best places to visit in India

Web Title: The best places to visit in India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया