मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

IND Vs WI 2nd ODI : विराट बने क्रिकेट के किंग, वनडे में पूरे किए 1000 रन


SUJEET KUMAR 25/10/2018 11:04:35
256 Views

New Delhi. पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला टाई पर खत्म हुआ। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है। कोहली वनडे इंटरनैशनल में सबसे कम पारियों में 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मुकाबले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 17 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इससे पहले विराट के पास 212 मैचों की 204 पारियों में 9919 रन थे। उन्हें इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए 81 रनों की जरूरत थी। 

IND Vs WI 2nd ODI VIrat kohli odi century
बता दें कि होम ग्राउंड्स पर सबसे तेज 4000 रनों का रिकॉर्ड इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम था। तेंदुलकर ने 92 पारियों में ये कारनामा किया था, जबकि विराट ने ये कारनामा महज 78 पारियों में कर डाला। तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 99 पारियों में होम ग्राउंड्स पर 4000 रन जड़े थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस ने 109 और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 110 पारियों में ऐसा किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में विराट ने वनडे करियर का 37वां शतक जड़ा है। इसमें उन्होंने 129 गेंदों में 13 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 157 रन बनाए है। 

IND Vs WI 2nd ODI : आखिरी गेंद पर पांच की दरकार थी, पर शाई होप मात्र चार रन ही बना सकी

IND Vs WI 2nd ODI VIrat kohli odi century

गौरतलब है कि बुधवार को विशाखपट्नम में खेले गए दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 321 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज को 322 रन बनाने थे, पर वह 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर मात्र 321 रन ही बना सकी, और मैच टाई हो गया। 

Web Title: IND Vs WI 2nd ODI VIrat kohli odi century ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया